राहुल गांधी ने श्रीनगर के मशहूर होटल में वाजवान और आइसक्रीम का लिया स्वाद

Edited By Utsav Singh,Updated: 22 Aug, 2024 02:00 PM

rahul gandhi tasted wazwan and ice cream at a famous hotel in srinagar

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल...

नेशनल डेस्क : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरे के दौरान, दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी की समीक्षा करेंगे। उनकी योजना में अन्य दलों से संभावित गठबंधन पर चर्चा करना भी शामिल है, जिसके लिए वे नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे।

PunjabKesari

श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे
राहुल गांधी श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और इसके बाद एक होटल में प्रेस वार्ता भी करेंगे। इस प्रेस वार्ता में वह चुनाव से संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे। इसके बाद, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू जाएंगे, जहाँ वे चुनाव की तैयारियों पर जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं से फीडबैक प्राप्त करेंगे। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य दस साल के अंतराल के बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की तैयारियों का आकलन करना है। दोनों नेताओं की यह यात्रा पार्टी की चुनावी रणनीति और गठबंधन की संभावनाओं पर गहराई से चर्चा करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।

गांधी ने स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लिया
इस दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल अहदूस में पारंपरिक स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लिया। उनके इस दौरे की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत तैयारियां शुरू कर दीं। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, "राहुल गांधी के आगमन के लिए हमें जल्दी से रेजीडेंसी रोड पर तैनाती करनी पड़ी और सड़कें क्लियर करनी पड़ीं। वीआईपी यात्रा के चलते यातायात को निकटवर्ती मौलाना आजाद रोड की ओर आंशिक रूप से मोड़ दिया गया।"

PunjabKesari

मल्लिकार्जुन खरगे भी राहुल गांधी के साथ थे
राहुल गांधी सीधे होटल अहदूस पहुंचे और वहां हॉल में उपस्थित अन्य मेहमानों के साथ बैठ गए। होटल के प्रबंधक अब्दुल हमीद ने आईएएनएस को बताया कि राहुल गांधी ने पारंपरिक कश्मीरी वाज़वान का विशेष रूप से आदेश दिया। उनके द्वारा ऑर्डर किए गए 'ट्रामी' में कश्मीरी वाज़वान के कई प्रसिद्ध व्यंजन शामिल थे, जैसे 'मीठी माज', 'तबक माज़', 'कबाब' और 'चिकन'। इसके बाद, उन्हें 'रिश्ता', 'रोगन जोश' और अंत में 'गोस्ताबा' परोसा गया। प्रबंधक ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी राहुल गांधी के साथ थे, लेकिन उन्होंने शाकाहारी भोजन का चयन किया।

PunjabKesari

वहीं राहुल गांधी को देखने के लिए कई स्थानीय लोग होटल अहदूस के बाहर उमड़ पड़े, जिससे सुरक्षा बलों को उन्हें भीड़ से अलग करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। लोगों ने मोबाइल फोन से राहुल गांधी के वीडियो रिकॉर्ड किए।श्रीनगर में अपनी शाम की यात्रा समाप्त करने से पहले, राहुल गांधी पास के 'एरीना आइसक्रीम पार्लर' भी गए और वहां आइसक्रीम का आनंद लिया। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!