'राहुल गांधी को NEET पर बोलने नहीं दिया, माइक बंद कर दिया', संसद में विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Jun, 2024 03:15 PM

rahul gandhi was not allowed to speak on neet the mic was switched off

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस सांसद का कहना है कि नीट पर चर्चा की मांग के दौरान राहुल गांधी का माइक बंद किया गया।

नेशनल डेस्क: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस सांसद का कहना है कि नीट पर चर्चा की मांग के दौरान राहुल गांधी का माइक बंद किया गया। विपक्ष के नेता का माइक बंद करना बेहद शर्मनाक है। राहुल गांधी को एक मिनट भी बोलने नहीं दिया गया। सरकार को छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है। 

माइक स्विच ऑफ कर दिया गया
कांग्रेस सासंद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश में लगातार हो रहे पेपर लीक से युवाओं का भविष्य खराब हो गया है। नीट परीक्षा पेपर लीक हुआ था और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। जब विपक्ष के नेता ने इस मुद्दे को सदन में उठाया गया तो उनका माइक स्विच ऑफ कर दिया गया। अगर विपक्ष के नेता का माइक बंद कर दिया जाएगा तो अन्य सांसदों में गुस्सा तो होगा। हम मांग करते हैं कि इश मुद्दे पर चर्चा की जाए। 

नीट के मुद्दे पर विशेष चर्चा करना चाहते थे- गांधी 
नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कल विपक्षी दलों के सदन के नेताओं की बैठक हुई। उसमें सबकी एक राय थी कि आज हमें नीट के मुद्दे पर चर्चा चाहिए। हिंदुस्तान के छात्रों से कहना चाहता हूं कि यह आपका मुद्दा है, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') को लगता है कि आज सबसे जरूरी बात आपकी है क्योंकि आप हिंदुस्तान के भविष्य हैं। आज इस पर चर्चा हो और फिर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो।'' संसद से यह संदेश जाना चाहिए कि देश की सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के हितों की बात कर रहे हैं।​​​​​​​

पहले धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होती है- किरेन रीजीजू
लोकसभा अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नहीं दी और विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे। राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा से पहले नीट के मामले पर सदन में चर्चा करानी चाहिए, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण के बाद सबसे पहले इस पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होती है और अलग से किसी विषय पर चर्चा की परंपरा नहीं रही है।

कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा चल रही थी। लोकसभा में शुक्रवार को विपक्षी सदस्यों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी' में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामा किया। पहले लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया। जब कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो एक बार फिर विपक्षी दल पहले नीट पर चर्चा की मांग करने लगे। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!