Today Weather Forecast: दिल्ली में बारिश के लिए येलो अलर्ट, 15 राज्यों में Heavy rainfall

Edited By Anjna,Updated: 28 Aug, 2024 07:20 AM

rain in delhi weather pleasant  waterlogging imd  heavy rain

आज दिल्ली और नोएडा में सुबह मूसलाधार बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। बारिश के चलते ठंडक का अहसास हो रहा है, लेकिन सड़कों पर जलभराव की भी समस्या उत्पन्न हो गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, और...

नेशनल डेस्क: आज दिल्ली और नोएडा में सुबह मूसलाधार बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। बारिश के चलते ठंडक का अहसास हो रहा है, लेकिन सड़कों पर जलभराव की भी समस्या उत्पन्न हो गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, और आज 15 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

देशभर में बारिश का असर:

गुजरात: पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिससे 15 लोगों की मौत हो चुकी है। आज और कल भी यहां गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है, और 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मध्य प्रदेश: पिछले दो दिनों से अच्छी बारिश हो रही है, जिससे नदी-नाले उफान पर हैं।

बिहार और उत्तर प्रदेश: दोनों राज्यों में नदियां उफान पर हैं, और बारिश का दौर जारी है।

दिल्ली का मौसम पूर्वानुमान:

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले सात दिन मौसम खराब रहेगा। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। अगले तीन दिनों में बारिश जारी रहेगी, 1 सितंबर को हल्की धूप और बादल छाए रहेंगे, जबकि 2 सितंबर को हल्की बारिश हो सकती है। 7 सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।

अन्य राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट:

राजस्थान: निम्न दबाव वाले क्षेत्र के कारण आज और कल यहां भारी बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा: निम्न दबाव वाला क्षेत्र गुजरात से बढ़ते हुए इन राज्यों की ओर जाएगा, जिससे अगले 2-3 दिनों में यहां अच्छी बारिश हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!