Rajasthan: जयपुर में नूर बांध टूटने से डूबा कब्रिस्तान, कब्र से बाहर आए शव, Video

Edited By Yaspal,Updated: 03 Sep, 2024 07:40 AM

rajasthan cemetery submerged due to breaking of noor dam in jaipur

राजस्थान की राजधानी जयपुर में नूर बांध टूट जाने से सैलाब आ गया है। खोनागोरियां सहित कई इलाके बांध के पानी से जलमग्न हो गए हैं। स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर में नूर बांध टूट जाने से सैलाब आ गया है। खोनागोरियां सहित कई इलाके बांध के पानी से जलमग्न हो गए हैं। स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। खोनागोरियां इलाके में स्थित एक कब्रिस्तान में भी भारी नुकसान हुआ है। कब्रिस्तान में पानी भर जाने से कब्र से शव निकल कर बाहर पानी में तैरने लगे। लोगों ने किसी तरह अंदर घुसकर इन शवों को एक जगह पर इकट्ठा किया। वहीं बांध के पास पानी के बहाव को देखते हुए पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

दरअसल, खोह नागोरियान इलाके में सोमवार सुबह करीब 9 बजे झमाझम बारिश में नूर का बांध की दीवार टूट गई और बांध का पानी दरगाह के पीछे कब्रिस्तान में घुस गया। इस दौरान बरसाती पानी से कब्रिस्तान पूरी तरह से बर्बाद हो गया और कब्र से 5 शव बाहर आ गए। वहीं, कुछ देर बाद एक-एक कर लाशें पानी के बहाव में बहनें लगीं। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने वापस कब्र में दफना दिए।


बांध की कराई जा रही मरम्मत
वहीं इसकी सूचना खोनागोरियां थाना पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से पानी में उतरकर रस्सों की सहायता से शवों को बाहर निकाला। फिलहाल नूर बांध के पास पानी के बहाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। अभी तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वहीं प्रशासन द्वारा बांध की मरम्मत के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!