Rajasthan: कोटा में दलित लड़के को निर्वस्त्र करके नाचने को किया मजबूर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Edited By Yaspal,Updated: 14 Sep, 2024 08:06 PM

rajasthan in kota a dalit boy was forced to dance naked

राजस्थान के कोटा में एक कार्यक्रम के दौरान तार चुराते हुए पकड़े जाने के बाद 12 वर्षीय दलित लड़के को कथित तौर पर निर्वस्त्र करके नाचने के लिए मजबूर किया गया और वीडियो भी बनाया गया।

जयपुरः राजस्थान के कोटा में एक कार्यक्रम के दौरान तार चुराते हुए पकड़े जाने के बाद 12 वर्षीय दलित लड़के को कथित तौर पर निर्वस्त्र करके नाचने के लिए मजबूर किया गया और वीडियो भी बनाया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। ऑनलाइ मीडिया पर एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें लड़का चार-पांच व्यक्तियों के साथ एक गाने पर नाच रहा है। वीडियो में, लड़के को मुस्कुराते हुए नाचने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि मामला वीडियो मिलने और पीड़ित का पता चलने के बाद सामने आया। पुलिस ने पीड़ित के परिवार को शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित किया।

पीड़ित के पिता की शिकायत के अनुसार, शुक्रवार रात को उनका बेटा जीएडी सर्किल में आयोजित एक मेले में ‘कॉमेडी' कार्यक्रम में गया था और रात 1 से 4 बजे के बीच करीब चार-पांच लोगों ने उनके बेटे को घेर लिया और तार चोरी करने का आरोप लगाकर पीट दिया। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने यह आरोप भी लगाया कि आरोपियों ने उसके बेटे को निवस्त्र करके नाचने के लिए मजबूर किया और वीडियो बनाई।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों की पहचान क्षितिज गुर्जर (24) उर्फ ​​बिट्टू, आशीष उपाध्याय उर्फ ​​विक्कू (52), उसका बेटा ययाति उपाध्याय (24) उर्फ ​​गुनगुन, गौरव सोनी (21), संदीप सिंह (30) उर्फ ​​राहुल बन्नाशा और सुमित कुमार सैन (25) के रूप में हुई है। डीएसपी मनीष शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि छह आरोपी एक ‘म्यूजिक' कंपनी का हिस्सा थे और उन्हें शक था कि पीड़िता ने उनके म्यूजिक सिस्टम से तार चुराए हैं। शर्मा ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया गया।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!