Rajasthan: उदयपुर में दो छात्रों के बीच चाकूबाजी, इलाके में तनाव, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी गाड़ी, धारा 144 लागू

Edited By Yaspal,Updated: 16 Aug, 2024 09:50 PM

rajasthan two students stabbed each other in udaipur tension in the area

राजस्थान में उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्ठियानी चौहट्टा स्थित सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को दसवीं कक्षा में अध्ययनरत दो छात्रों के झगडे़ में चाकूबाजी से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया

उदयपुरः राजस्थान में उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्ठियानी चौहट्टा स्थित सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को दसवीं कक्षा में अध्ययनरत दो छात्रों के झगडे़ में चाकूबाजी से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मटियानी चोहट्टा में कक्षा दसवीं के दो छात्रों में आपसी कहासुनी के बाद एक छात्र ने अपने सहपाठी देवराज को चाकू मार दिया। घटना के बाद आरोपी छात्र मौके से फरार हो गया। वहीं, अब इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। इसके बाद प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में आग लगा दी है।

घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई तथा विद्यालय प्रशासन ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना में गंभीर रूप से घायल छात्र देवराज को उपचार के लिये महाराणा भोपाल सार्वजनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा ने बताया कि पुलिस आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है। घायल छात्र को अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि जिला अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती घायल छात्र हिंदू है, जबकि आरोपी मुस्लिम है। घटना के तुरंत बाद हिंदू संगठनों के सदस्य शहर के मधुबन इलाके में एकत्र हुए और विरोध-प्रदर्शन किया। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आरोपी को पकड़ लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि उग्र भीड़ ने एक गैरेज में खड़ी तीन-चार कारों में आग लगा दी और पथराव किया। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने बताया कि घायल छात्र का अस्पताल में उपचार जारी है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति बनाए रखने की अपील की। 

चाकू मारने का कारण अबतक पता नहीं
बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौके पर जमा हो गए। वहीं बड़ी संख्या में पुलिस बल भी अस्पताल के बाहर मौजूद हैं। एडिशनल एसपी उमेश ओझा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि छात्र ने हमला क्यों किया अभी इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है। पुलिस नाबालिग को डिटेन करने के प्रयास कर रही है। वहीं घायल छात्र को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। शुरुआती जांच में दोनों के बीच पुरानी रंजिश होने की बात सामने आ रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!