राम भक्त करें दर्शन, अयोध्या से सामने आई रामलला की मूर्ति की पहली झलक, 22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 19 Jan, 2024 12:18 PM

ram devotees ram idol ram temple ayodhya 22 january

22 जनवरी अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही भक्त  राम मूर्ति के दर्शन कर सकते है। दरअसल,   राम मंदिर में गर्भगृह में स्थापित रामलला की तस्वीर पहली बार सामने आई हैं। ये मूर्ति गर्भगृह में स्थापति की गई है। अभी विधान के अनुसार भगवान...

नेशनल डेस्क: 22 जनवरी अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही भक्त  राम मूर्ति के दर्शन कर सकते है। दरअसल,   राम मंदिर में गर्भगृह में स्थापित रामलला की तस्वीर पहली बार सामने आई हैं। ये मूर्ति गर्भगृह में स्थापति की गई है। अभी विधान के अनुसार भगवान की आंखों पर पट्टी बांधी गई है और  22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी, तब आंखों से पट्टी खोली जाएगी।

वहीं, अयोध्या में राममंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से वहां से चलने वाली या वहां से गुजरने वाली रेलगाड़ियों में 20 से 31 जनवरी तक पार्सल सेवा निलंबित रहेगी। आगरा कैंट के जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत अयोध्या कैंट से खुलने वाली और वहां से गुजरने वाली रेलगाड़ियों में सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन (पट्टेवाले एसएलआर, वीपी और डिमांड वीपी) पर 20 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया गया है। 

उन्होंने बताया कि अयोध्या कैंट स्टेशन से बाहर के लिए पार्सल बुकिंग 18 जनवरी 31 जनवरी 24 तक प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि व्यक्तिगत सामान को केवल यात्री कोच में ले जाने की अनुमति दी जा सकती है और सभी व्यावसायिक औपाचारिकताओं का पालन करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!