आज रांची जाएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 20 Jul, 2024 05:26 AM

read the big news of the country in morning news brief

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रांची दौरे पर जाएंगे। शाह बीएसएफ के विमान से दोपहर 1.40 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वो प्रदेश भाजपा के हरमू रोड स्थित दफ्तर आएंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से...

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रांची दौरे पर जाएंगे। शाह बीएसएफ के विमान से दोपहर 1.40 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वो प्रदेश भाजपा के हरमू रोड स्थित दफ्तर आएंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। 
PunjabKesari
केजरीवाल की पत्नी सुनीता हरियाणा में ‘आप' के चुनाव प्रचार अभियान का करेंगी आगाज  
आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा के लिए पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गारंटियों की घोषणा के साथ शनिवार को राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का शुरू करेगी। ‘आप' ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल शनिवार को हरियाणा के पंचकूला में एक जनसभा में “केजरीवाल की गारंटी” की घोषणा करेंगी।

लोपार तूफान के कारण ओडिशा में और अधिक बारिश के आसार 
उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश तट के क्षेत्र में एक दबाव क्षेत्र में बदल गया। सीईसी ने एक बुलेटिन में कहा कि दबाव, गोपालपुर से लगभग 130 किमी पूर्व में केंद्रित है, और इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और शनिवार की दोपहर में पुरी के पास ओडिशा तट को पार करने का अनुमान है। 

प्रधानमंत्री ने नौकरियों पर ‘झूठ बोलकर' युवाओं के जले पर नमक छिड़का: खरगे 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘आठ करोड़ नौकरियों' का झूठ बोलकर देश के युवाओं के जले पर नमक छिड़का है। प्रधानमंत्री मोदी ने गत शनिवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन से चार वर्ष में देश में आठ करोड़ नयी नौकरियां उपलब्ध हुईं जिसने बेरोजगारी के बारे में फर्जी बातें फैलाने वालों की बोलती बंद करा दी। 

सोशल मीडिया एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स होने पर एलन मस्क ने PM मोदी को दी बधाई
एक्स कंपनी के मालिक एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया एक्स पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय होने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल ही में सोशल मीडिया एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी 100 करोड़ के पार पहुंच गई है। मस्क ने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता बनने पर बधाई! 

खंडूर साहिब से सांसद अमृतपाल पहुंचे हाईकोर्ट, NSA हटाने को लेकर दायर की याचिका
नवनिर्वाचित सांसद और कट्टरपंथी अमृतपाल ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में एनएसए हटाने की मांग की गई है। अप्रैल 2023 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से अमृतपाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव पंजाब के श्री खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीता था। 

'हमारा लक्ष्य महाराष्ट्र की भ्रष्ट सरकार को हटाना', बैठक के बाद बोले केसी वेणुगोपाल
कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में राज्य स्तरीय गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सरकार बनने का विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में मौजूदा "भ्रष्ट सरकार" को हटाने का प्रयास करेगी। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। वर्तमान राज्य विधानसभा का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है। 

NEET पेपर लीक मामले में धड़ाधड़ गिरफ्तारी जारी, CBI ने रांची से एक और MBBS डॉक्टर को किया गिरफ्तार 
नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई का एक्शन लगातार जारी है। सीबीआई ने शुक्रवार को रांची रिम्स एक सुरभि नाम की एमबीबीएस डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, सुरभि पटना एम्स के चारों छात्रों के संपर्क में थी और पेपर सॉल्व करने में मदद की थी। इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने पटना से चार एमबीबीएस डॉक्टर्स को गिरफ्तार किया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!