PM मोदी आज उच्च पैदावार, जलवायु अनुकूल फसलों की 109 किस्में करेंगे जारी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 11 Aug, 2024 05:30 AM

read the big news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम में 60 से अधिक प्रकार की फसलों की उच्च उपज देने वाली, जलवायु अनुकूल और जैव-सशक्त 109 किस्मों को जारी करेंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम में 60 से अधिक प्रकार की फसलों की उच्च उपज देने वाली, जलवायु अनुकूल और जैव-सशक्त 109 किस्मों को जारी करेंगे। सरकार का मानना है कि उन्नत और बीज और पौधों की खेती-बाड़ी और इस क्षेत्र में सरकार की अन्य पहलों से किसानों की अच्छी आय सुनिश्चित होगी और उनके लिए उद्यमिता के नए अवसर प्राप्त होंगे। 
PunjabKesari
IMD ने केरल जताई भारी बारिश की आशंका 
केरल में एक अंतराल के बाद शनिवार को कई जगहों पर रुक-रुककर बारिश हुई और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार उत्तरी जिलों - पलक्कड़ और मलप्पुरम- में रविवार के लिए “ऑरेंज” अलर्ट जारी किया गया है। 

अजमेर डेयरी‘सरस‘दुग्ध की दर 2 रूपए प्रति लीटर बढ़ाएगी 
राजस्थान में अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड 11 अगस्त से‘सरस‘दुग्ध की दर 2 रूपये प्रति लीटर बढ़ाने जा रही है। अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने बताया कि दूध की दरें नहीं बढ़ने से डेयरी को 2 करोड़ रूपये से ज्यादा का नुकसान प्रतिमाह हो रहा था। 

और लंबा हुआ इंतजार: खेल पंचाट ने विनेश की अपील पर फैसला 13 अगस्त तक टाला 
खेल पंचाट (कैस) का तदर्थ प्रभाग ओलंपिक महिला 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य करार दी गईं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर विचार करने पर अभी कुछ और समय लेगा और इस मामले पर फैसला अब 13 अगस्त को सुनाया जाएगा। 

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश, 135 सड़कें बंद 
हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई तथा भूस्खलन एवं अचानक आई बाढ़ के कारण राज्य में 135 सड़कें बंद रहीं। लाहौल एवं स्पीति, चंबा और सिरमौर जिलों में भारी बारिश, भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के कारण नुकसान की खबरें आई हैं, लेकिन किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। 

उप्र में ‘हर घर तिरंगा अभियान' के तहत भाजपा सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा आयोजित करेगी 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई रविवार से मंगलवार तक उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा आयोजित करेगी। भाजपा 'हर घर तिरंगा अभियान' के तहत विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा आयोजित करेगी जो आगामी 11 अगस्त से 13 अगस्त तक प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में राष्ट्र प्रेम का संदेश लेकर शहर, गांव, गली, मोहल्लों तक पहुंचेगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!