PM मोदी आज से रहेंगे ब्रुनेई और सिंगापुर के दौरे पर...बाड़मेर में वायुसेना का मिग-29 फाइटर प्लेन हुआ क्रैश, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 03 Sep, 2024 05:33 AM

read the big news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को आसियान में भारत के महत्वपूर्ण साझीदार ब्रुनेई और सिंगापुर की तीन दिन की यात्रा पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी, सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के निमंत्रण पर, 03-04 सितंबर के दौरान ब्रुनेई दारुस्सलाम की यात्रा...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को आसियान में भारत के महत्वपूर्ण साझीदार ब्रुनेई और सिंगापुर की तीन दिन की यात्रा पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी, सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के निमंत्रण पर, 03-04 सितंबर के दौरान ब्रुनेई दारुस्सलाम की यात्रा करेंगे। उसके बाद वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर 04-05 सितंबर को सिंगापुर की यात्रा करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार रात एक बड़ा हादसा हुआ। यहां कवास के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 क्रैश हो गया। फाइटर प्लेन क्रैश होने की सूचना मिलते ही नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य में जुट गई। वायुसेना की तरफ से बयान जारी कर बताया गया कि हादसे में पायलट सुरक्षित है। 

मैनपुरी पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगात
सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मैनपुरी के बरनाहल पहुंचेंगे। यहां वह विभिन्न योजनाओं के पात्रों को ऋण वितरण के साथ ही छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित भी करेंगे। इसके साथ ही करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। इस दौरान जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

सीबीआई की ACB ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को किया गिरफ्तार 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज के ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला डॉक्टर की हत्या की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई अब तक इस मामले में कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा मुख्य आरोपी संजय रॉय का पोलीग्राफ टेस्ट भी कर चुकी है।

Paralympic Games 2024 गेम्स में सुमित अंतिल ने जेवलिन थ्रो में जीता गोल्ड 
जेवलिन थ्रो स्टार सुमित अंतिल पैरालम्पिक में अपना खिताब बरकरार रखने वाले पहले भारतीय पुरूष और दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए जब उन्होंने पेरिस पैरालंपिक में एफ64 वर्ग में रिकॉर्ड 70.59 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता। सोनीपत के 26 वर्ष के विश्व रिकॉर्डधारी सुमित ने अपना ही 68.55 मीटर का पैरालंपिक रिकॉर्ड बेहतर किया जो उन्होंने तीन साल पहले तोक्यो में बनाया था।

Sukhoi-30 MKI फाइटर जेट के लिए 240 इंजन खरीदेगा वायुसेना, CCS कमेटी ने दी मंजूरी 
सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने सोमवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से भारतीय वायुसेना के एसयू-30 एमकेआई विमान के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 240 एयरो-इंजन खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इन एयरो-इंजन की आपूर्ति एक वर्ष बाद शुरू होगी और आठ वर्षों की अवधि में पूरी होगी। 

केंद्र सरकार ने मुंबई-इंदौर के बीच नई रेल लाइन को दी मंजूरी, 30 लाख लोगों को मिलेगा फायदा 
मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) ने दो प्रमुख वाणिज्यिक केंद्रों मुंबई तथा इंदौर के बीच 309 किलोमीटर लंबी नई रेल लाइन परियोजना को सोमवार को मंजूरी दे दी। यह परियोजना दोनों शहरों के बीच सबसे छोटी रेल संपर्क सुविधा प्रदान करेगी। इस परियोजना के निर्माण के दौरान करीब 102 लाख मानव श्रम दिवस प्रत्यक्ष रोजगार उत्पन्न होगा। 

ईडी को मिली अमानतुल्लाह खान की 4 दिन की रिमांड 
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को चार दिन की ईडी की हिरासत में भेजा है। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी नेकोर्ट में स्पेशल जज राकेश स्याल की कोर्ट में खान को पेश कर 10 दिन की रिमांड मांगी थी। दिल्ली वक्फ बोर्ड में वित्तीय अनियमितता और मनी लांड्रिंग के आरोपों में ईडी ने सोमवार को अमानतुल्लाह खान को उनके घर से गिरफ्तार किया था।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!