राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित...ब्रुनेई से आज सिंगापुर के लिए रवाना होंगे PM मोदी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 04 Sep, 2024 05:28 AM

read the big news of the country in morning news brief

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बुधवार को रामबन और अनंतनाग जिलों में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू करेंगे।

नेशनल डेस्कः लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बुधवार को रामबन और अनंतनाग जिलों में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू करेंगे। चुनाव के 18 सितंबर को होने वाले पहले चरण में कांग्रेस की ओर से किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों के प्रचार अभियान के तहत इन रैलियों का आयोजन किया जाएगा। 
PunjabKesari
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 सितंबर को सिंगापुर का दौरा करेंगे। यह छह साल में प्रधानमंत्री मोदी की पहली सिंगापुर यात्रा होगी। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार दोपहर 2 दिन के दौरे पर ब्रुनेई पहुंचे। ब्रुनेई के शहज़ादे (क्राउन प्रिंस) हाजी अल मुहतदी बिल्लाह ने उसका स्वागत किया। पीएम मोदी का ब्रुनेई दौरा कई मामलों में ऐतिहासिक है। ये किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ब्रुनेई दौरा है। मोदी ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसन अल-बोल्कैया के इंविटेशन पर यहां आए हैं।

राजनाथ सिंह, CDS जनरल अनिल चौहान संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित 
देश की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में 4-5 सितंबर को लखनऊ स्थित मध्य कमान मुख्यालय में तीनों सेनाओं का पहला संयुक्त कमांडर सम्मेलन होगा। ‘सशक्त और सुरक्षित भारत’ थीम पर होने वाले इस सम्मेलन में सेनाओं के प्रक्रियागत सुधार, संयुक्तता और आत्मनिर्भरता के माध्यम से सशस्त्र बलों में बदलाव पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।रक्षा मंत्रालय के मुताबिक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान 4 सितंबर को उद्घाटन भाषण देंगे।

सांसद इंजीनियर रशीद की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाएगी अदालत 
दिल्ली की एक अदालत आतंकवाद वित्तपोषण मामले में जेल में बंद लोकसभा सदस्य इंजीनियर रशीद की नियमित जमानत याचिका पर बुधवार को अपना आदेश सुना सकती है। शेख अब्दुल रशीद को इंजीनियर रशीद के नाम से भी जाना जाता है। इंजीनियर रशीद ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को हराया था। 

त्रिपुरा के दो उग्रवादी समूहों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगी सरकार 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बुधवार को नई दिल्ली में केंद्र सरकार और त्रिपुरा सरकार तथा त्रिपुरा के दो उग्रवादी समूहों के बीच पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा को समाप्त करने और "स्थायी शांति" लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और गृह मंत्रालय एवं त्रिपुरा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। 

भाजपा के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं: महबूबा 
पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ किसी तरह के गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के बिना सरकार गठन संभव नहीं होगा। मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि पार्टी केवल सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ना चाहती है।

रांची: सरकारी कार्यक्रम के लिए बसें लिए जाने के कारण निजी स्कूल रहेंगे बंद  
रांची के अधिकतर निजी स्कूल बुधवार को बंद रहेंगे क्योंकि प्रशासन ने उनकी बसों को एक सरकारी समारोह के लिए ले लिया है। यह एक पखवाड़े में तीसरी बार होगा जब स्कूलों पर किसी कार्यक्रम का असर पड़ेगा। इससे पहले 21 अगस्त को भारत बंद और 23 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) की रैली का आयोजन किया गया था। 

सरकार जीआईसी में 6.78 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचेगी, निर्गम आज खुलेगा 
सरकार जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (जीआईसी) में 6.78 प्रतिशत हिस्सेदारी 395 रुपए प्रति शेयर के भाव में बेचेगी। बिक्री पेशकश (ओएफएस) के तहत 11.90 करोड़ से अधिक शेयर यानी 6.78 प्रतिशत हिस्सेदारी रखी जाएगी। यह पेशकश बुधवार को संस्थागत निवेशकों के लिए खुलेगी। खुदरा निवेशक बृहस्पतिवार को बोली लगा सकेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!