PM मोदी आज झारखंड में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 15 Sep, 2024 02:29 AM

read the big news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर झारखंड आएंगे। प्रधानमंत्री 15 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। सुबह लगभग 10:30 बजे, वह झारखंड के टाटानगर...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर झारखंड आएंगे। प्रधानमंत्री 15 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। सुबह लगभग 10:30 बजे, वह झारखंड के टाटानगर में 660 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे तथा 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई- जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे। 
PunjabKesari
असम में सरकारी भर्ती परीक्षा के कारण तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
असम सरकार ने ग्रेड तीन के पदों पर भर्ती के लिए 15 सितंबर को होने वाली लिखित परीक्षा के दौरान सुबह 10 बजे से साढ़े तीन घंटे के लिए पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखने का शनिवार को आदेश दिया। फिक्स्ड टेलीफोन लाइन पर आधारित वॉइस कॉल और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी चालू रहेगी। 

दिल्ली आईएसबीटी पर अंतरराज्यीय बसों के लिए मध्यरात्रि से नया ‘स्टैंड शुल्क' होगा लागू
राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) से चलने वाली बसों के लिए नया ‘स्टैंड शुल्क' शनिवार आधी रात से लागू होगा। संशोधित शुल्क केवल ‘फास्टैग' आधारित प्रणाली के माध्यम से वसूला जाएगा और बिना फास्टैग के किसी भी बस को टर्मिनल परिसर में प्रवेश करने और परिचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

पीएम मोदी आज से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात, ओडिशा का करेंगे दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा के अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान 12,460 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 

हिंदी और अन्य भाषाओं में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं हो सकती, वे सखियां हैं : शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि राजभाषा हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं के बीच कभी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं हो सकती, क्योंकि वे सखियां हैं और एक-दूसरे की पूरक हैं। 

सरकार ने खाने के तेल पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी , प्याज को लेकर सरकार का ये बड़ा ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने हाल ही में खाने के तेलों और अन्य कृषि उत्पादों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इन बदलावों से खाद्य तेलों पर कस्टम ड्यूटी में बड़ा इजाफा हुआ है, जबकि प्याज और बासमती चावल के निर्यात पर टैक्स घटाया गया है। 

Zomato की IRCTC के साथ बड़ी डील, अब ट्रेन में सीट पर ही मिलेगा अपना  पसंदीदा Tasty Food
फूड एग्रीगेटिंग प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) के साथ मिलकर एक नया ऑफर पेश किया है, जिसे ‘जोमैटो-फूड डिलीवरी इन ट्रेन्स’ (Zomato-Food Delivery in Trains) नाम दिया गया है। इसके तहत, ट्रेन से यात्रा करते समय यात्री अब जोमैटो के जरिए अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर कर सकेंगे, जो सीधे उनकी सीट पर डिलीवर होगा। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!