PM मोदी आज करेंगे पुणे मेट्रो का उद्घाटन, महाराष्ट्र को देंगे 11,200 करोड़ की सौगात, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 29 Sep, 2024 03:28 AM

read the big news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महाराष्ट्र के लिए 11,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महाराष्ट्र के लिए 11,200 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। मोदी जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही पुणे मेट्रो रेल परियोजना (चरण-1) पूरा हो जाएगा। जिला न्यायालय से स्वर्गेट के बीच भूमिगत खंड की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपए है। 
PunjabKesari
योगी करेंगे पेप्सिको की जीआईडीए इकाई का उद्घाटन 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पेप्सिको की गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीआईडीए) इकाई का उद्घाटन करेंगे, जिसका संचालन पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी और निर्माता मेसर्स वरुण बेवरेजेस द्वारा किया जाता है। 

चिराग पासवान 29 को पहुंचेंगे धनबाद, जन आक्रोश रैली में भरेंगे हुंकार
लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान 29 सितम्बर रविवार को धनबाद स्थित बीसीसीएल के नेहरू स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में जन आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे। पासवान धनबाद स्थित बीसीसीएल के नेहरू स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में जन आक्रोश रैली में हुंकार भरेंगे।

बिहार में गंडक और कोसी समेत अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ा, हालात चिंताजनक 
बिहार में वाल्मीकि नगर एवं बीरपुर बैराज से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के बाद बाढ़ का संकट और अधिक गहरा जाने के साथ गंडक, कोसी, बागमती, महानंदा एवं अन्य नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है। बाढ़ के कारण प्रदेश के 13 जिलों की 1.41 लाख आबादी प्रभावित हुई है।

ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगी नीता अंबानी 
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सदस्य नीता अंबानी 29 सितंबर को ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगी। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता के निमंत्रण पर ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले करीब 140 एथलीट मुंबई में उनके आवास पर जुटेंगे। इसके अलावा मशहूर कोच और खेल जगत से जुड़ी कई अन्य हस्तियां भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। 

उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री बनाया गया, सेंथिल बालाजी की तमिलनाडु कैबिनेट में वापसी 
तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने शनिवार को मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की कैबिनेट फेरबदल की सिफारिशों को मंजूरी दे दी, जिस के तहत उनके बेटे उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री का पद दिया गया तथा वी. सेंथिल बालाजी को मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल किया गया है। 

असम में रविवार को भर्ती परीक्षा के लिए आठ घंटे तक मोबाइल इंटरनेट बंद रहेगा 
असम में तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के दौरान गड़बड़ी रोकने के लिए सितंबर में दूसरी बार राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रविवार को आठ घंटे तक बंद रहेंगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!