आज भारत पहुंचेंगे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस अल नाहयान, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 08 Sep, 2024 12:49 AM

read the full news in morning news brief

पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच अबू धाबी के ‘क्राउन प्रिंस' शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक वार्ता के लिए रविवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे।

नेशनल डेस्कः पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच अबू धाबी के ‘क्राउन प्रिंस' शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक वार्ता के लिए रविवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे। 
PunjabKesari
जयशंकर आज से करेंगे सऊदी अरब, जर्मनी, स्विट्जरलैंड की छह दिवसीय यात्रा
विदेश मंत्री एस. जयशंकर रविवार को सऊदी अरब, जर्मनी और स्विट्जरलैंड की छह दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। इस यात्रा का उद्देश्य समग्र द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देना और क्षेत्रीय तथा वैश्विक चुनौतियों पर विचार-विमर्श करना है। 

आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका 
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश के नौ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है और उन जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। मौसम विभाग ने एलुरु, अल्लुरी सीतारामराजू (एएसआर), पार्वतीपुरम मान्यम, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, एनटीआर और कृष्णा जिलों के लिए 'अलर्ट' जारी किया है। 

Kolkata Murder: मैं निर्दोष हूं, मैंने रेप या हत्या नहीं की... आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट में बड़ा दावा 
कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर केस में रोज नए-नए खुलासे हो रहे है। आरोपी संजय रॉय ने हाल ही में पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान एक बड़ा दावा किया है। उसने कहा है कि जब वह मौके पर पहुंचा, तो डॉक्टर की मौत हो चुकी थी और वह शव देखकर भाग गया था। वहीं ट्रेनी डॉक्टर और आरोपी के डीएनए की बात करें तो संजय रॉय का डीएनए मृतक डॉक्टर के डीएनए से मेल खाता है, लेकिन उसने पॉलीग्राफ टेस्ट में दावा किया कि उसने न तो रेप किया और न ही हत्या की। उसने कहा कि वह केवल शव को देखने के बाद वहां से भाग गया था। 

'राहुल गांधी के नेतृत्व में काम करके खुशी होगी', मनमोहन सिंह की 11 साल पुरानी पोस्ट हुई वायरल
कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में राहुल गांधी के बढ़ते कद के बीच, उनके नेतृत्व के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एक पुरानी टिप्पणी ने सोशल मीडिया पर तूफान मचा दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक पोस्ट में सिंह राहुल के नेतृत्व की सराहना करते हुए नजर आ रहे हैं और साथ ही "उनके अधीन काम करने" की इच्छा भी व्यक्त कर रहे हैं। 

पूजा खेडकर पर केंद्र का एक्शन, IAS सेवा से तत्काल प्रभाव से हटाया
केंद्र सरकार ने पूर्व परिवीक्षाधीन लोक सेवक पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से सेवा मुक्त कर दिया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा खेडकर का चयन रद्द किए जाने के करीब एक महीने बाद सरकार ने यह कदम उठाया है। 

Paris Paralympics में Gold मेडल जीतने अवनी लेखरा का हुआ ऐसा स्वागत
पेरिस पैरालंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद शूटर खिलाड़ी अवनी लेखरा भारत पहुंच चुकी हैं। अवनी ने शूटिंग में गोल्ड जीत कर इतिहास रच दिया। दिल्ली एयरपोर्ट पर अवनी का भव्य स्वागत हुआ। लोग उन्हें बधाई देने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान अवनी ने कहा कि "यह एक अच्छा सफर रहा है और हमने इस बार कई स्वर्ण पदक जीते हैं।" 

Haryana Election 2024: 'आपका बेटा शेर है और वह PM मोदी के सामने नहीं झुकेगा', बोली सुनीता केजरीवाल
अपने पति अरविंद केजरीवाल को ‘हरियाणा का लाल' बताते हुए सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देकर सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया। सुनीता केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को फर्जी मामले में जेल में डाल दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘आपका बेटा शेर है और वह (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी के सामने झुकेगा नहीं।''

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!