PM मोदी आज रहेंगे कश्मीर के दौरे पर...राष्ट्रपति मुर्मू दिव्यांग व्यक्तियों के संस्थान का करेंगी दौरा , मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 20 Jun, 2024 07:43 AM

read the major news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 और 21 जून को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। इस दौरान वह केंद्र शासित प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे तथा 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य समारोह सहित कुछ अन्य कार्यक्रमों में शिरकत...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 और 21 जून को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। इस दौरान वह केंद्र शासित प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे तथा 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य समारोह सहित कुछ अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की जम्मू कश्मीर की यह पहली यात्रा है।  
देश की खबरें | Diwali 2023: राष्ट्रपति मुर्मू व उपराष्‍ट्रपति धनखड़ ने  दिवाली पर राष्ट्र को दीं शुभकामनाएं | 🇮🇳 LatestLY हिन्दी
उधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को यहां ‘‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शारीरिक दिव्यांगजन संस्थान'' का दौरा करेंगी। मुर्मू अपनी यात्रा के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी और उसके बाद वह संस्थान परिसर में औपचारिक रूप से एक पौधा लगाएंगी, जो विकास और नवीनीकरण का प्रतीक है।  

भाजपा की सुरमा पाढ़ी ओडिशा विधानसभा की अगली स्पीकर होंगी 
ओडिशा में राणापुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक एवं पूर्व मंत्री सुरमा पाढ़ी ने राज्य विधानसभा की अगली स्पीकर होंगी। स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि बुधवार को दोपहर 12 बजे तक किसी अन्य राजनीतिक दल के उम्मीदवार ने इस पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। इसके लिए 20 जून को चुनाव होना था। 

धनशोधन मामला: मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी
दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े एक धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि तीन जुलाई तक बढ़ा दी। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल को, उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर आज वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया गया। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका के दौरे पर जाएंगे 
विदेश मंत्री एस जयशंकर बृहस्पतिवार को श्रीलंका के दौरे पर जाएंगे। लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री बनने के बाद यह उनका पहला द्विपक्षीय विदेश दौरा होगा। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह यात्रा भारत की ‘पड़ोसी प्रथम नीति' की पुष्टि करती है तथा श्रीलंका के प्रति भारत की निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, क्योंकि यह देश उसका ‘‘निकटतम'' समुद्री पड़ोसी है और समय की कसौटी पर खरा उतरने वाला दोस्त है। 

मोदी कैबिनेट की बैठक में किसानों को बड़ी सौगात, 14 फसलों के लिए MSP बढ़ाया
मोदी सरकार 3.0 की बुधवार को दूसरी कैबिनेट बैठक हुई। किसानों को मोदी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "मंत्रिमंडल ने धान, रागी, बाजरा, ज्वार, मक्का और कपास सहित 14 खरीफ सीजन की फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को मंजूरी दे दी है।"  

आलू चिप्स के पैकेट में मरा हुआ मेंढ़क मिला
आलू के चिप्स (पोटैटो वेफर्स) के एक पैकेट में कथित तौर पर मृत मेंढक पाए जाने के बाद बुधवार को जामनगर नगर निगम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मुंबई के एक निवासी द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम में मानव उंगली का टुकड़ा मिलने के दावे के कुछ दिनों बाद यह शिकायत आई है। जामनगर नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के तहत आलू के चिप्स के पैकेट के उत्पादन बैच के नमूने एकत्र किए जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने मार गिराए दो दहशतगर्द
जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और बिल्कुल भी थमने का नाम नहीं ले रही है। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है जबकि दो भारतीय जवान घायल हो गए हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की नजरें कोहली और कुलदीप पर 
भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ बृहस्पतिवार को टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के पहले मुकाबले में उतरेगी तो नजरें काफी समय से खामोश पड़े विराट कोहली के बल्ले पर होगी जबकि बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी अंतिम एकादश में जगह बनाने को बेताब होंगे । भारतीय टीम संयोजन को लेकर काफी चर्चा हो रही है ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!