हरियाणा का दौरा करेंगे अमित शाह...विदेश मंत्री जयशंकर रहेंगे मॉरीशस की यात्रा पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 16 Jul, 2024 07:51 AM

read the major news of the country in morning news brief

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ का दौरा करेंगे जहां वह पिछड़े वर्गों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह पिछड़े करीब एक पखवाड़े में शाह की दूसरी हरियाणा यात्रा होगी जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ का दौरा करेंगे जहां वह पिछड़े वर्गों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह पिछड़े करीब एक पखवाड़े में शाह की दूसरी हरियाणा यात्रा होगी जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 
PunjabKesari
उधर, विदेश मंत्री एस. जयशंकर मंगलवार से मॉरीशस की दो-दिवसीय यात्रा पर रहेंगे, जिसका उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के तरीकों की खोज करना है। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने इस यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि जयशंकर मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात करेंगे और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। 

स्वाति मालीवाल हमला: दिल्ली पुलिस आज दाखिल कर सकती है आरोपपत्र 
आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा कथित हमले के मामले में दिल्ली पुलिस मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर सकती है। 

दूरसंचार मंत्री की बैठक में शामिल होंगे आकाश अंबानी, गोपाल विट्टल 
केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दूरसंचार कंपनियों की मंगलवार को बैठक बुलाई है। बैठक में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी, भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल और वोडाफोन आइडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अक्षय मूंदड़ा शामिल होंगे। 

हजारों भक्तों ने भगवान जगन्नाथ की ‘बहुड़ा यात्रा' के दौरान खींचे रथ 
हजारों श्रद्धालुओं ने ‘जय जगन्नाथ' के जयकारों और झांझ-मंजीरों की ध्वनि के बीच सोमवार को जगत पालक भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ की ‘बहुड़ा यात्रा' या वापसी यात्रा में उनके रथों को खींचा। 

प्रधानमंत्री ने तथ्यों को तोड़ा-मरोड़ा, रोजगार के मोर्चे पर स्थिति गंभीर: कांग्रेस 
कांग्रेस ने देश में आठ करोड़ नौकरियों के सृजन से संबंधित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान को लेकर सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने तथा ध्यान भटकाने का काम किया है, जबकि हकीकत यह है कि रोजगार के मोर्चे पर स्थिति गंभीर है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सरकार की तरफ से जिस "रोज़गार वृद्धि" का दावा किया जा रहा है उसमें महिलाओं द्वारा किए जाने वाले अवैतनिक घरेलू काम को भी "रोज़गार" के रूप में दर्ज़ किया गया है। 

आईसीएआर 100 नई बीज किस्में, कृषि प्रौद्योगिकियां विकसित करेगी 
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) भारत के कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए 100 दिन की समयसीमा के भीतर 100 नई बीज किस्में और इतनी ही संख्या में कृषि प्रौद्योगिकियां विकसित करने की योजना पर काम कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!