कांग्रेस, सपा, तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य दल 'इंडिया' गठबंधन की रैली में होंगे शामिल, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 30 Jul, 2024 05:36 AM

read the major news of the country in morning news brief

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मंगलवार को होने वाली 'इंडिया' की रैली में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस शामिल होंगे।

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मंगलवार को होने वाली 'इंडिया' की रैली में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस शामिल होंगे। आप जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरते स्वास्थ्य के मुद्दे को लेकर जंतर-मंतर पर रैली करेंगे।
PunjabKesari
गडकरी ईरानी राष्ट्रपति के शपथग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा  
केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को ईरान के निर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। गडकरी आज सुबह ईरान की राजधानी तेहरान में आयोजित ईरानी राष्ट्रपति के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी बजट-पश्चात सम्मेलन को करेंगे संबोधित 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को यहां ‘विकसित भारत की ओर यात्रा: केंद्रीय बजट 2024-25 पश्चात सम्मेलन' के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। सम्मेलन का आयोजन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा किया जा रहा है। इसका उद्देश्य वृद्धि के लिए सरकार के व्यापक दृष्टिकोण तथा इस प्रयास में उद्योग की भूमिका की रूपरेखा प्रस्तुत करना है। 

लोक अदालत के जरिए सुनवाई करेगा Supreme Court 
सुप्रीम कोर्ट ने अदालत में लंबित मामलों में कमी लाने के लिए बड़ी पहल शुरू की है। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी विशेष पहल के तहत लोक अदालत लगाने का फैसला किया है। लोक अदालत हर दिन दोपहर 2 बजे के बाद आयोजित की जाएगी और इसमें सुप्रीम कोर्ट के दो जज, एक वरिष्ठ अधिवक्ता और एक एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड मामले की सुनवाई करेंगे। 

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत देने वाले झारखंड हाई कोर्ट के फैसले को किया खारिज 
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें झारखंड उच्च न्यायालय के 28 जून 2024 के फैसले को चुनौती दी गई थी। इस फैसले के तहत झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में जमानत दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट की बेंच में जस्टिस BR Gawai और जस्टिस KV Vishwanathan शामिल थे। 

मध्यप्रदेश में भारी बारिश, 11 बांधों के कुछ गेट खोले गए 
मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर भारी बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते 11 बांधों के कुछ गेट आंशिक रूप से खोलने पड़े। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान सबसे अधिक 165 मिलीमीटर बारिश मंदसौर में दर्ज की गई। 

सुसाइड नोट में लिखा 'लॉग ऑफ' और 14वीं मंजिल से 16 वर्षीय नाबालिग ने लगा दी छलांग, ऑनलाइन गेमिंग ने ली जान!
महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ के किवले में एक 16 साल के नाबालिग ने ऑनलाइन गेम खेलते समय अपनी बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्चे ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा। उसने सुसाइड नोट में 'लॉग ऑफ नोट' लिखकर 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी।

Delhi: विकास दिव्यकीर्ति के कोचिंग सेंटर दृष्टि IAS को MCD ने किया सील, बेसमेंट में चल रही थीं Class
राजेंद्र नगर में हुई घटना के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) लगातार एक्शन में है। पिछले दो दिनों में एमसीडी ने 13 से अधिक बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी और कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है। एमसीडी का एक्शन सोमवार को मुखर्जी नगर में भी देखने को मिला। एमसीडी ने मशहूर आईएएस गुरु विकास दिव्यकीर्ति के कोचिंग सेंटर 'दृष्टि आईएएस' को भी सील कर दिया है। यह कार्रवाई ओल्ड राजेंद्र नगर में एक सेल्फ स्टडी सेंटर में डूबने से 3 छात्रों की मौत के दो दिन बाद हुई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!