अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से उम्मीद, आज होगी सुनवाई, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 14 Aug, 2024 08:37 AM

read the major news of the country in morning news brief

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर 14 अगस्त को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को...

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर 14 अगस्त को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है। 
PunjabKesari
राष्ट्रपति मुर्मू अमृत उद्यान जनता के लिए खोलेंगी
राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित प्रसिद्ध अमृत उद्यान में ‘स्टोन एबेकस', ‘साउंड पाइप' और ‘म्यूजिक वाल' उन प्रमुख आकर्षणों में से हैं जिनका लुत्फ जनता शुक्रवार से उठा सकेगी। अमृत उद्यान में आने वाले आगंतुकों को तुलसी के बीज से बने ‘बीज पत्र' भी दिए जाएंगे, जो एक अनोखा और पर्यावरण अनुकूल स्मृति चिन्ह है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को अमृत उद्यान जनता के लिए औपचारिक रूप से खोलेंगी।

कोलकाता में डॉक्टर की हत्या: एफओआरडीए का हड़ताल वापस लेने का फैसला 
फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफओआरडीए) ने मंगलवार को कहा कि वह कोलकाता में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या को लेकर अपनी हड़ताल वापस ले रहा है क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उनकी मांगें स्वीकार कर ली हैं। एफओआरडीए के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। 

मध्य प्रदेश से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से 
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने बताया कि मध्य प्रदेश से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। राजन ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त है और 22 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अगस्त है। 

कोलकाता डॉक्टर हत्याकांडः कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी  
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले की जांच मंगलवार को कोलकाता पुलिस से लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आदेश दिया।

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट'
राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में स्कूल मंगलवार को भी बंद रहे। राज्य में दो दिन में बारिश संबंधी जनित में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार को भी कई इलाकों में 'रेड अलर्ट' यानी अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

किले पर 11वीं बार तिरंगा फहराएंगे PM मोदी: डॉ. मनमोहन सिंह का रिकॉर्ड पीछे 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को लगातार 11वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बनेंगे। इस उपलब्धि के साथ, पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने लगातार 10 बार तिरंगा फहराया था।

विनेश फोगाट होंगी देश के सबसे बड़े सम्मान से सम्मानित, मिलेगा भारत रत्न! 
सर्वखाप महापंचायत में रविवार को पहलवान विनेश फोगाट को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की गई। महापंचायत में वक्ताओं ने कहा कि विनेश फोगाट ने कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है और वह इस सर्वोच्च नागरिक सम्मान की हकदार हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!