आज भारत आएंगे मलेशियाई PM अनवर, कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 19 Aug, 2024 05:14 AM

read the major news of the country in morning news brief

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की सोमवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच बहु-क्षेत्रीय सहयोग एजेंडा तैयार करने का मार्ग प्रशस्त होगा। इब्राहिम सोमवार को एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर आएंगे।

नेशनल डेस्कः मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की सोमवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच बहु-क्षेत्रीय सहयोग एजेंडा तैयार करने का मार्ग प्रशस्त होगा। इब्राहिम सोमवार को एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने मलयेशियाई समकक्ष के साथ व्यापक वार्ता करेंगे। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से भारतीय श्रमिकों की भर्ती सहित कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। 
PunjabKesari
सिद्धरमैया पर मुकदमा चलाने की मंजूरी के खिलाफ कांग्रेस आज राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी 
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूखंड आवंटन ‘घोटाला' मामले के संबंध में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर मुकदमा चलाने की राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा अनुमति दिए जाने के विरोध में 19 अगस्त को राज्यव्यापी प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। 

UP में भीषण सड़क हादसा...बुलंदशहर में बस ने पिकअप को मारी टक्कर, 11 की मौत 
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक वाहन (मैक्स पिकअप) और निजी बस की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि रविवार को पिकअप वैन और निजी बस के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। 

कोलकाता रेप-मर्डर केस : सुप्रीम कोर्ट कल करेगा मामले की सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। अदालत इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई 20 अगस्त की वाद सूची के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी।

सावन माह की अंतिम सवारी आज, सीएम डॉ मोहन यादव होंगे शामिल 
सावन माह के अंतिम सोमवार को भगवान महाकालेश्वर की सवारी पूरे प्रोटोकाल और धूमधाम से निकलेगी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी सवारी में शामिल होंगे। इस वर्ष सावन के माह में अब तक निकली भगवान महाकालेश्वर की सवारी का आकर्षण कुछ अलग ही रहा है। हर सवारी अपने आप में अनूठी रही है।

भारत, ऑस्ट्रेलिया के बीच मुक्त व्यापार समझौते पर अगले दौर की बातचीत आज से 
भारत और ऑस्ट्रेलिया व्यापक मुक्त व्यापार समझौते के लिए अगले दौर की बातचीत सोमवार से सिडनी में शुरू करेंगे। इस बातचीत में दोनों पक्षों के बीच समझौते से जुड़े कई मुद्दों पर सहमति बनने की संभावना है।

छड़ी मुबारक को अमरनाथ मंदिर ले जाया जाएगा 
भगवान शिव की भगवा वस्त्रधारी पवित्र ‘छड़ी मुबारक' को पारंपरिक पूजा-अर्चना और अनुष्ठान के लिए सोमवार को अमरनाथ गुफा मंदिर ले जाया जाएगा। पवित्र छड़ी के संरक्षक महंत दीपेंद्र गिरि ने बताया कि एक रात रुकने के बाद छड़ी मुबारक रविवार सुबह ‘श्रावण शुक्ल पक्ष चतुर्दशी' के मौके पर शेषनाग शिविर से पंचतरणी शिविर के लिए रवाना हुई।

ओडिशा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छह लोगों की मौत 
ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। केंद्रपाड़ा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत उस समय हो गई जब वे अपने खेत में काम कर रहे थे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!