CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट...वक्फ (संशोधन) विधेयक पर JPC की बैठक आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 05 Sep, 2024 03:46 AM

read the major news of the country in morning news brief

दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। ईडी मामले में केजरीवाल को पहले ही जमानत मिल चुकी है, अब CBI मामले का फैसला होना बाकी है।

नेशनल डेस्कः दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। ईडी मामले में केजरीवाल को पहले ही जमानत मिल चुकी है, अब CBI मामले का फैसला होना बाकी है। 
PunjabKesari
वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर जेपीसी की बैठक 5 और 6 सितंबर को बुलाई गई है। पिछली बैठक में केजरीवाल के जेल में होने से लेकर जिन्ना, अफगानिस्तान और अखंड भारत तक का जिक्र बैठक में हुआ।

Wayanad landslide: पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने डोनेट की एक महीने की सैलरी 
वायनाड त्रासदी में पीड़ितों के लिए राहुल गांधी ने एक महीने की सैलरी डोनेट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वायनाड में हमारे भाई-बहनों ने एक भीषण त्रासदी का सामना किया है, और इस अकल्पनीय नुकसान से उबरने के लिए उन्हें हमारे समर्थन की सख्त जरूरत है। मैंने प्रभावित लोगों की राहत और पुनर्वास के प्रयासों में सहायता के लिए अपने पूरे महीने का वेतन दान कर दिया है। 

अमृत ​​उद्यान आज विशेष रूप से शिक्षकों के लिए खुलेगा 
राष्ट्रपति भवन ने कहा कि अमृत उद्यान बृहस्पतिवार को शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के लिए विशेष रूप से खुला रहेगा। इसने एक बयान में कहा कि शिक्षक नॉर्थ एवेन्यू मार्ग के पास स्थित द्वार संख्या 35 से प्रवेश कर सकते हैं। बयान में कहा गया कि उनके लिए केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन से द्वार संख्या 35 तक मुफ्त शटल बस सेवा भी उपलब्ध रहेगी। 

निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान ‘एग्जिट पोल' पर लगाया प्रतिबंध  
निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव-2024 के दौरान मीडिया संस्थानों द्वारा अथवा किसी अन्य तरीके से ‘एग्जिट पोल' जारी करने पर रोक लगा दी है। 

प्रसिद्ध बाबा रामदेव का 640 वां मेला आज से 
जैसलमेर जिले के रामदेवरा में बाबा रामदेव का 640 वां सालाना मेला बृहस्पतिवार से शुरू होगा जिसमें बड़ी संख्या में अनेक राज्यों से श्रद्धालु आते हैं। जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने बताया कि साम्प्रदायिक सद्भाव के प्रतीक सुविख्यात बाबा रामदेव मेला बृहस्पतिवार को ब्रह्म मुहूर्त में मंगला आरती और बाबा रामसा पीर की समाधि के मस्तक पर स्वर्ण मुकुट के प्रतिष्ठापन के साथ शुरू होगा। 

देश के किसी भी बैंक से निकाल सकेंगे पैसा, मोदी सरकार ने पेंशनधारकों को दिया बड़ा तोहफा
केंद्र सरकार ने बुधवार को केंद्रीयकृत पेंशन भुगतान प्रणाली (CPPS) को मंजूरी दे दी है, जिससे कर्मचारी पेंशन योजना (EPS) के अंतर्गत आने वाले 78 लाख से ज्यादा लोगों को लाभ होगा। यह योजना कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) का हिस्सा है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने घोषणा की कि 1 जनवरी, 2025 से EPS पेंशनभोगी भारत में किसी भी बैंक या किसी भी शाखा से अपनी पेंशन प्राप्त कर सकेंगे। 

'सोते हुए देश को जगाने की कीमत चुकानी पड़ रही', इमरजेंसी की रिलीज टलने पर भड़की कंगना रनौत 
बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट देने से इनकार करने के बाद एक्ट्रेस ने नाराजगी जाहिर की है। कंगना का कहना है कि वह "हर किसी की पसंदीदा निशाना" बन गई हैं और देश को जागरूक करने के लिए उन्हें यह कीमत चुकानी पड़ रही है। 

'डबल इंजन सरकार ने मणिपुर हिंसा को कम करने के लिए कुछ नहीं किया', खरगे का PM मोदी पर हमला 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि प्रधानमंत्री ने पिछले सोलह महीनों से राज्य में हिंसा को कम करने के लिए कुछ नहीं किया है। 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!