PM मोदी सूरत में करेंगे 'जल संचय जन भागीदारी' पहल की शुरुआत...शाह आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 06 Sep, 2024 05:32 AM

read the major news of the country in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात के सूरत में 'जल संचय जन भागीदारी' पहल की शुरुआत करेंगे। इस पहल का उद्देश्य जल संरक्षण में सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देना है। आधिकारिक बयान के अनुसार, यह पहल मौजूदा 'जल शक्ति अभियान: कैच द रेन' के तहत...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात के सूरत में 'जल संचय जन भागीदारी' पहल की शुरुआत करेंगे। इस पहल का उद्देश्य जल संरक्षण में सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देना है। आधिकारिक बयान के अनुसार, यह पहल मौजूदा 'जल शक्ति अभियान: कैच द रेन' के तहत है, जो मोदी के दीर्घकालिक जल सुरक्षा के दृष्टिकोण को सुदृढ़ करता है। 
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार से शुरू हो रहे जम्मू-कश्मीर के अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे। शाह का जम्मू-कश्मीर का दौरा भाजपा के लिए ऐसे समय में हो रहा है, जब विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

जेपी नड्डा बिहार के 2 दिनों के दौरे पर के लिए आज पटना पहुंचेंगे
गया शहर के मगध मेडिकल कैंपस में बनकर तैयार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ शुक्रवार (06 सितंबर) को होना है। इसका शुभारंभ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा करेंगे। इसके लिए सुपर स्पेशलिटी से लेकर मगध मेडिकल के मुख्य द्वार तक सड़क को दुरुस्त किया जा रहा है। 

कोलकाता कांड: मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल की याचिका पर आज SC करेगा सुनवाई
कोलकाता कांड मामले में मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने याचिका दायर की थी। इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

मत्स्य पालन मंत्री विशाखापत्तनम में अंशधारक बैठक की अध्यक्षता करेंगे 
केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री राजीव रंजन सिंह मत्स्य निर्यात को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में अंशधारक परामर्श बैठक की अध्यक्षता करेंगे। 

PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट 'Swachh Bharat Mission' ने बचाई 70 हजार नवजातों की जान
स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालयों से शिशु मृत्यु दर में हर साल लगभग 60,000-70,000 की कमी लाने में मदद मिली है। एक अध्ययन में यह दावा किया गया है। अंतरराष्ट्रीय खाद्य नीति अनुसंधान संस्थान, अमेरिका के शोधकर्ताओं सहित एक टीम ने 20 वर्षों के दौरान 35 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और 600 से अधिक जिलों में किए गए राष्ट्रीय स्तरीय सर्वेक्षणों के आंकड़ों का अध्ययन किया।

समीकंडक्टर का किंग बनेगा भारत, 4 बड़े समझौतों पर लगी मुहर, साइन हुआ MoU
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाल ही में सिंगापुर दौरा भारत के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। इस दौरे के दौरान भारत और सिंगापुर के बीच कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इनमें से कई समझौते विशेष रूप से सेमीकंडक्टर क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन समझौतों का सीधा लाभ भारत को सेमीकंडक्टर क्षेत्र में देखने को मिल सकता है। 

सिक्किम में बड़ा हादसा, 300 फीट गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, 4 जवानों की मौत
सिक्किम में एक बड़ा हादसा हुआ है, जहाँ सेना का एक वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। यह हादसा पूर्वी सिक्किम के जालुक आर्मी कैंप से दलपचंद की ओर जाते समय हुआ, जब सेना का वाहन 300 फीट गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में 4 जवान की मौत हो गई। 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!