Reliance Industries: एनुअल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने AI को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 29 Aug, 2024 04:15 PM

reliance industries  agm 2024 ai mukesh ambani

Reliance Industries की 47वीं सालाना आम बैठक (AGM) 2024 में कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं, जिससे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। इस बैठक में कंपनी के रोजगार बढ़ाने के प्रयासों पर भी जोर दिया...

नेशनल डेस्क:  Reliance Industries की 47वीं सालाना आम बैठक (AGM) 2024 में कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं, जिससे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। इस बैठक में कंपनी के रोजगार बढ़ाने के प्रयासों पर भी जोर दिया गया, जिसमें बीते साल 1.7 लाख नए रोजगार पैदा किए गए। आइए जानें इस AGM की मुख्य बातें:

मुख्य घोषणाएं:

AI पर फोकस: रिलायंस ने सभी व्यवसायों के लिए AI-नेटिव डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है।

जियोब्रेन: एक नया AI प्लेटफॉर्म जो जियो में AI अपनाने की प्रक्रिया को तेज करेगा।

Jio AI-Cloud Welcome Offer: जियो यूजर्स को 100GB तक का फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलेगा, जिससे वे अपने सभी डिजिटल कंटेंट को सुरक्षित तरीके से स्टोर और एक्सेस कर सकेंगे।

Jio TVOS: जियो सेट-टॉप बॉक्स के लिए एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम, जो अल्ट्रा एचडी 4K वीडियो, डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस जैसी सुविधाओं के साथ एक पर्सनल और इमर्सिव होम एंटरटेनमेंट अनुभव प्रदान करेगा।

Jio PhoneCall AI: कॉल रिकॉर्डिंग, ट्रांसक्रिप्शन और ट्रांसलेशन जैसी सुविधाओं के साथ एक उन्नत AI-समर्थित फीचर।

Jio के 490 मिलियन यूजर्स: जियो अब भारत का सबसे बड़ा डेटा बाजार बन चुका है।

Jio True 5G: भारत में सबसे तेजी से 5G अपनाने वाला नेटवर्क।

सभी के लिए AI: मुकेश अंबानी का मानना है कि AI सभी के लिए सुलभ होना चाहिए, न कि सिर्फ प्रीमियम डिवाइस तक सीमित।

Jio Home Services:
रिलायंस ने जियो टीवीओएस और जियोहोम ऐप के साथ होम एंटरटेनमेंट में भी कदम रखा है। जियो टीवीओएस जियो सेट-टॉप बॉक्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो एडवांस्ड AI के साथ एक पर्सनल और इमर्सिव होम एंटरटेनमेंट अनुभव प्रदान करता है। "हैलो जियो" वॉयस असिस्टेंट को भी अपग्रेड किया गया है, जिससे कंटेंट डिस्कवरी और डिवाइस कंट्रोल और भी आसान हो गया है।


बोनस शेयर 
इसके अलावा, सलाना मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने शेयरधारकों को भी बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने 1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने की घोषणा की है। सरल शब्दों में कहें तो, यदि आपके पास एक शेयर है, तो आपको एक अतिरिक्त शेयर मुफ्त में मिलेगा।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!