मछली पकड़ने के लिए जाल लगा रहा था मजदूर, तभी मगरमच्छ झपट्टा मार ले गया पानी में... दर्दनाक मौत

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Aug, 2024 06:27 PM

resident dies by crocodile attack amid vadodara floods

वडोदरा में बाढ़ का पानी कम होने लगा है, वहीं गुजरात के डभोई में एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जब एक मगरमच्छ उसे ओरसांग नदी में खींच ले गया। एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित अमित पूनमभाई वसावा राजपुरा का एक मजदूर था।

नेशनल डेस्क: वडोदरा में बाढ़ का पानी कम होने लगा है, वहीं गुजरात के डभोई में एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जब एक मगरमच्छ उसे ओरसांग नदी में खींच ले गया। एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित अमित पूनमभाई वसावा राजपुरा का एक मजदूर था।

अधिकारी ने बताया, "अमित मछली पकड़ने के लिए जाल लगाने का प्रयास कर रहा था, तभी मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया और उसे नदी में खींच ले गया।" उन्होंने बताया कि बचने के प्रयासों के बावजूद अमित फिसल गया और मगरमच्छ उसे पानी में खींच ले गया। वडोदरा अपनी महत्वपूर्ण मगरमच्छ आबादी के लिए जाना जाता है - विशेष रूप से विश्वामित्री नदी में - जो शहर से होकर बहती है।

बाढ़ के कारण कम से कम 28 लोगों की मौत 
वडोदरा की मगरमच्छ आबादी में मुख्य रूप से मगरमच्छ शामिल है, जिसे दलदली मगरमच्छ (क्रोकोडाइलस पलुस्ट्रिस) के नाम से भी जाना जाता है। ये मगरमच्छ शहरी वातावरण के अनुकूल हो गए हैं और इन्हें अक्सर नदी के किनारे या शहर की सीमा के भीतर धूप सेंकते हुए देखा जा सकता है। इस बीच, बाढ़ के कारण कम से कम 28 लोगों की जान चली गई है। मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि वडोदरा में 5,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है, जबकि शहर में बाढ़ से 1,200 लोगों को बचाया गया है।

विधायकों को करना पड़ा लोगों के गुस्से का सामना 
29 अगस्त को वडोदरा में विधायकों और पार्षदों को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पर निवासियों के गुस्से का सामना करना पड़ा। एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा, "कई नागरिकों ने निराशा व्यक्त की और अपने प्रतिनिधियों पर संकट के दौरान पर्याप्त सहायता प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया। कुछ पार्षदों ने मदद के लिए की गई कॉल को नज़रअंदाज़ कर दिया और कुछ क्षेत्रों में उनके फ़ोन बंद थे, जिससे लोगों की नाराज़गी और बढ़ गई।" विधायक मनीषा वकील को हरनी इलाके से जाना पड़ा क्योंकि उनकी मौजूदगी से लोग नाराज हो गए थे।

इसी तरह, वार्ड नंबर 7 से भाजपा पार्षद बंदिश शाह को सलातवाड़ा इलाके में लोगों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। लोग रावपुरा विधायक बालू शुक्ला और शहर भाजपा अध्यक्ष विजय शाह से नाराज थे, जिन्हें प्रभावित इलाकों के दौरे के दौरान गुस्साए लोगों का सामना करना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!