RG Kar Rape Case : ममता बनर्जी के इस्तीफे की उठी मांग, सबूतों से छेड़छाड़ का लगा आरोप

Edited By Mahima,Updated: 16 Aug, 2024 02:57 PM

rg kar rape case demand for mamta banerjee s resignation raised

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के विरोध में देशभर में लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है और धरने पर बैठे हुए हैं।

नई दिल्ली : कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के विरोध में देशभर में लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है और धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ की गई, जिसका आरोप बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाया। इसके बाद सियासी माहौल गर्मा गया और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राज्यभर में विरोध-प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari

इस्तीफे की उठी मांग इस्तीफा
प्रदर्शन के दौरान ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग उठी। भाजपा नेताओं ने इस जघन्य अपराध के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल और भाजपा नेता रूपा गांगुली ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी की जिम्मेदारी तय करने की बात की है। भाजपा नेता रूपा गांगुली ने ममता बनर्जी के खिलाफ तीखे शब्दों में कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी राज्य की स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। इसलिए, इस शर्मनाक घटना की जिम्मेदारी उनकी है। गांगुली ने कहा कि ममता बनर्जी को इस घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल में 'न्याय और सुरक्षा' की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों के विरोध-प्रदर्शन के कारण राज्य के सरकारी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं शुक्रवार को आठवें दिन भी ठप रहीं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (एसयूसीआई) द्वारा किए गए अलग-अलग बंद के आह्वान के कारण निजी बसों की आवाजाही कम होने और राहगीरों के कम निकलने से कई कस्बों और जिलों में सामान्य जनजीवन आंशिक रूप से प्रभावित रहा। हड़ताल पर राज्य सरकार के पूर्ण प्रतिबंध की अवहेलना करते हुए एसयूसीआई ने शुक्रवार सुबह छह बजे से राज्य भर में 12 घंटे का बंद जारी रखा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हाजरा में पुलिस और प्रदर्शनकारी एसयूसीआई सदस्यों के बीच हाथापाई हुई, तथा विभिन्न धरना स्थलों पर पुलिस और एसयूसीआई प्रदर्शनकारियों के बीच इसी तरह की झड़पें अन्य जिलों से भी हुईं। भाजपा बुधवार आधी रात को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में शांतिपूर्ण विरोध स्थल पर हुई बर्बरता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि अस्पताल में तोड़फोड़ के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। 

PunjabKesari

सबूतों से छेड़छाड़ का लगा आरोप
विपक्षी दलों ने हत्या के फॉरेंसिक सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप लगाया है। कोलकाता पुलिस ने तोड़फोड़ के मामले में कल रात तक 19 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि अस्पताल में तोड़फोड़ के पीछे 'बाम और राम', माकपा और भाजपा का हाथ था। इस बीच, एक रिपोटर् में कहा गया है कि पीड़ति परिवार ने क्रूर अपराध के बाद सरकार की ओर से घोषित मुआवजे को ठुकरा दिया और अपने लिए न्याय की मांग की। मृतका के पिता ने मीडिया से कहा, 'देश और दुनिया भर में हो रहे विरोध को लेकर मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। जो भी हमारे साथ खड़े हैं, मैं उन्हें अपना बेटा और बेटी मानता हूं...सीबीआई ने हमें आश्वासन दिया है कि हमने उन्हें जो कुछ भी बताया है, उसके आधार पर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। मैंने मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। अगर मैं उसकी मौत के बदले मुआवजे के रूप में पैसे स्वीकार करता हूं तो इससे मेरी बेटी को दुख होगा।'

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!