घटती आमदनी, बढ़ती महंगाई ने लोगों से दुकान और मकान तक छीन लिए, राहुल गांधी का दावा

Edited By Parveen Kumar,Updated: 25 Oct, 2024 09:37 PM

rising inflation has taken away shops and houses from hardworking people

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने मेहनतकश लोगों से अपनी दुकान, अपना मकान और स्वाभिमान तक के अरमान छीन लिए हैं।

नेशनल डेस्क : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने मेहनतकश लोगों से अपनी दुकान, अपना मकान और स्वाभिमान तक के अरमान छीन लिए हैं। राहुल गांधी शुक्रवार को दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक सैलून गए और वहां अपनी दाढ़ी कटवाई। उन्होंने सैलून के मालिक अजीत के साथ अपनी बातचीत का एक संक्षिप्त वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर साझा किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कुछ नहीं बचता है! अजीत भाई के ये चार शब्द और उनके आंसू आज भारत के हर मेहनतकश गरीब और मध्यमवर्गीय की कहानी बयां कर रहे हैं। नाई से लेकर मोची, कुम्हार से लेकर बढ़ई, घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने हाथ से काम करने वालों से अपनी दुकान, अपना मकान और स्वाभिमान तक के अरमान छीन लिए हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘आज की ज़रूरत है ऐसे आधुनिक उपाय और नयी योजनाएं, जो आमदनी में बढ़त और घरों में बचत वापस लाएं। एक ऐसा समाज जहां हुनर को हक़ मिले और मेहनत का हर कदम आपको तरक्की की सीढ़ियां चढ़ाए।''

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!