6 मिनट 29 सेकंड में 1053 हादसों वाली जगह पर पहुंच सड़क सुरक्षा फोर्स ने बनाया रिकॉर्ड

Edited By Harman Kaur,Updated: 09 Sep, 2024 05:22 PM

road safety force made a record by reaching the 1053 accidents places

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने और हादसों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा फोर्स का गठन किया गया है। यह फोर्स का उद्देश्य सड़क हादसों को कम करना है। हाल ही में, इस फोर्स ने एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाया...

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने और हादसों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा फोर्स का गठन किया गया है। यह फोर्स का उद्देश्य सड़क हादसों को कम करना है।

PunjabKesari

हाल ही में, इस फोर्स ने एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने सिर्फ 6 मिनट 29 सेकंड में 1053 हादसों वाली जगह पर पहुंचकर न केवल रिकॉर्ड कायम किया, बल्कि जान-माल की हानि को भी रोका।
PunjabKesari
पंजाब सरकार ने इस फोर्स को अत्याधुनिक 144 वाहनों से लैस किया है, जिसमें स्पीड गन, अल्कोहोलमीटर, ई-चालान मशीनें और स्मार्ट उपकरण शामिल हैं। सड़क सुरक्षा फोर्स की शुरुआत के बाद पंजाब में सड़क हादसों में मौत की दर भी घट गई है। इसके अलावा, यह फोर्स हादसे में घायल लोगों की कीमती चीजें, जैसे कि नकद, गहने और मोबाइल फोन, उनके परिवार वालों तक भी पहुंचा रही है।
PunjabKesari
सड़क सुरक्षा फोर्स न केवल हादसों को रोकने में मदद कर रही है, बल्कि इसके 24 घंटे उपलब्ध रहने के कारण अपराध दर भी कम हुई है। इसके अलावा, इस फोर्स की मासिक रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है। सड़क सुरक्षा फोर्स का उद्देश्य पंजाब के लोगों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!