रोहतक मेडिकल छात्रा ने सीनियर डॉक्टर पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 7 महीने तक किया टॉर्चर (video)

Edited By Mahima,Updated: 19 Aug, 2024 10:24 AM

rohtak medical student made serious allegations against senior doctor

रोहतक में पंडित भागवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) की एक मेडिकल छात्रा ने अपने सीनियर डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा का दावा है कि उसे सात महीने तक टॉर्चर किया गया और हाल ही में उसे बंधक बना कर मारपीट की गई।

नेशनल डेस्क: रोहतक में पंडित भागवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) की एक मेडिकल छात्रा ने अपने सीनियर डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा का दावा है कि उसे सात महीने तक टॉर्चर किया गया और हाल ही में उसे बंधक बना कर मारपीट की गई। छात्रा ने इस दर्दनाक अनुभव की जानकारी एक वीडियो के जरिए दी है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है टॉर्चर और मारपीट की कहानी
छात्रा के मुताबिक, उसके सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर, मनिंदर, ने उसे 20 घंटे तक बंधक बनाकर पिटाई की और बाद में पीजीआई गेट पर उसे छोड़कर भाग गया। छात्रा का कहना है कि डॉक्टर उसे लगातार टॉर्चर कर रहा था और उसकी परीक्षा में फेल करने की धमकी भी दे रहा था। वीडियो में छात्रा ने अपने शरीर पर पड़े चोट के निशान भी दिखाए हैं, जो उसकी पीड़ा को और स्पष्ट करते हैं।

चंडीगढ़ ले जाकर की मारपीट 
आरोपी डॉक्टर, जो कि एमडी एनाटॉमी कोर्स का रेजिडेंट है, छात्रा को कभी-कभी पढ़ाया करता था। छात्रा का कहना है कि डॉक्टर ने उसे परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड लेने के बहाने कार में बिठाया और चंडीगढ़ तक ले गया। वहां, उसने छात्रा के साथ मारपीट की और फिर उसे छोड़ दिया।

कैसी रही पुलिस कार्रवाई और पीजीआई की प्रतिक्रिया
छात्रा की शिकायत के बाद, पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। पीजीआई प्रशासन ने आरोपी डॉक्टर को निष्कासित कर दिया है। इस घटना के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों ने डॉक्टर की सुरक्षा और न्याय की मांग की है। एक यूजर ने टिप्पणी की कि कोलकाता की डॉक्टर बेटी के मामले के बाद अब एक और ऐसी घटना ने सबको चौंका दिया है। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by purvanchal (@purvanchal51)

उठ रहे सुरक्षा पर सवाल
इस घटना ने मेडिकल शिक्षा संस्थानों में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठा दिए हैं। कई लोग मानते हैं कि सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। सोशल मीडिया पर लोग इस मुद्दे को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और सरकार से उचित कार्रवाई की उम्मीद कर रहे हैं।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!