सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Jul, 2024 08:51 AM

salman khan house firing salman khan navi mumbai police lawrence bishnoi gang

सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में एक बड़ी बात सामने आई।  सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में नवीनतम विकास में, नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच गिरफ्तार सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता की हत्या की साजिश का...

 नेशनल डेस्क: सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में एक बड़ी बात सामने आई।  सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में नवीनतम विकास में, नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच गिरफ्तार सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता की हत्या की साजिश का विवरण दिया गया है। अभिनेता सलमान खान की हत्या के प्रयास के मामले की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने आरोप पत्र में खुलासा किया कि बिश्नोई गिरोह बॉलीवुड अभिनेता पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला जैसे हमले की योजना बना रहा था, जिसके लिए वे पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियार खरीदने की तैयारी कर रहे थे।  

14 अप्रैल की सुबह, दो लोग मोटरसाइकिल पर आए और बांद्रा स्थित अभिनेता के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाईं। घटना के बाद हमलावर तेजी से मौके से भाग गए। निगरानी फुटेज से पता चला कि दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था।

चार्जशीट से क्या हुआ खुलासा?
पुलिस ने चार्जशीट में खुलासा किया है कि करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर हरकत पर नजर रख रहे थे। आगे की जांच से पता चला कि ये लोग मुंबई में सलमान खान के घर, पनवेल में उनके फार्महाउस और गोरेगांव में फिल्म सिटी में उनकी गतिविधियों पर नजर रख रहे थे।

आरोपी पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियार खरीदने की तैयारी कर रहे थे, जिसमें एके 47, एके 92 और एम-16 राइफलें, साथ ही तुर्की निर्मित जिगाना पिस्तौल भी शामिल थी, जिसके इस्तेमाल से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। इन हथियारों का इस्तेमाल सलमान खान की हत्या के लिए किया जाना था। सूत्रों से पता चला कि पुलिस ने आरोप पत्र में उल्लेख किया है कि लाॅरेंस बिश्नोई गिरोह ने अभिनेता को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी की घोषणा की थी।

पुलिस ने आरोप पत्र में कहा कि सलमान खान को मारने की योजना अगस्त 2023 और अप्रैल 2024 के बीच बनाई गई थी। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों ने साजिश में मदद के लिए 18 साल से कम उम्र के लड़कों को काम पर रखा था। पुलिस ने बताया कि सभी शूटर गोल्डी बरार और अनमोल बिश्नोई के ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे।आदेश मिलते ही वे सलमान खान को मारने के लिए पाकिस्तान से आयातित अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करेंगे। ये सभी शूटर पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छुपे हुए थे।

सलमान खान को Y-प्लस सिक्योरटी
गौरतलब है कि नवंबर 2022 से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के बाद सलमान की सुरक्षा का स्तर बढ़ाकर वाई-प्लस कर दिया गया है। अभिनेता को व्यक्तिगत बन्दूक ले जाने के लिए भी अधिकृत किया गया था और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए उन्होंने एक नया बख्तरबंद वाहन भी खरीदा है।इससे पहले मई में मुंबई क्राइम ब्रांच ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था। अनमोल बिश्नोई ने घटना के कुछ घंटों बाद अपने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!