Serious warning: महिला के कान में फटा Samsung का Earbuds, सुनने की क्षमता हुई खत्म

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Sep, 2024 11:24 AM

samsung galaxy buds earbuds exploded samsung earbuds exploded

हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां सैमसंग के Galaxy Buds FE ईयरबड्स के फटने से एक महिला की सुनने की क्षमता समाप्त हो गई। इस घटना ने वायरलेस ईयरबड्स का उपयोग करने वाले करोड़ों लोगों के लिए चिंता का विषय खड़ा कर दिया है। आजकल ईयरबड्स और...

नेशनल डेस्क:  हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां सैमसंग के Galaxy Buds FE ईयरबड्स के फटने से एक महिला की सुनने की क्षमता समाप्त हो गई। इस घटना ने वायरलेस ईयरबड्स का उपयोग करने वाले करोड़ों लोगों के लिए चिंता का विषय खड़ा कर दिया है। आजकल ईयरबड्स और वियरेबल डिवाइस का चलन तेजी से बढ़ रहा है, और लोग इन्हें फोन कॉल, काम, और मनोरंजन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

PunjabKesari

घटना की जानकारी
मामला तुर्की में  का है जहां  के कम्युनिटी फोरम पर एक यूजर, बयाज़ित ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड जब Galaxy Buds FE का इस्तेमाल कर रही थी, तभी अचानक वह फट गया। इस घटना के बाद उन्होंने सैमसंग से तकनीकी सहायता मांगी। लेकिन कंपनी का जवाब उनके लिए निराशाजनक रहा। सैमसंग ने यूजर से घटना की अधिक जानकारी मांगी और ईयरबड्स का रिप्लेसमेंट ऑफर किया।

सैमसंग का प्रतिक्रिया
यूजर ने बताया कि सैमसंग ने इस घटना पर माफी मांगी, लेकिन यह भी कहा कि उन्होंने फटे हुए ईयरबड्स की जांच की और उन्हें कोई ठोस कारण नहीं मिला। इस जवाब ने दुनिया भर के ईयरबड्स उपयोगकर्ताओं की चिंताओं को और बढ़ा दिया है। कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर सैमसंग की आलोचना की है और कंपनी से ग्राहक सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपील की है।

PunjabKesari

संभावित खतरे और सावधानियां
ईयरबड्स में आमतौर पर लीथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल होता है, जो 35mAh से लेकर 50mAh तक की हो सकती है। सैमसंग ने हालांकि बताया कि उन्हें किसी समस्या का पता नहीं चला, लेकिन ईयरबड्स में इलेक्ट्रिक सर्किट होते हैं, जो संभावित रूप से खराब हो सकते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए, ईयरबड्स का उपयोग करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे गर्म न हो रहे हों। शॉर्ट सर्किट की समस्या भी एक कारण हो सकती है। हालांकि अधिकांश ईयरबड्स वाटरप्रूफ होते हैं, किसी प्रकार की लीकेज से भी शॉर्ट सर्किट की संभावना बनी रहती है।

इस घटना ने कई उपयोगकर्ताओं को सतर्क किया है और यह दर्शाता है कि इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ सुरक्षा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।


 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!