बड़ा हादसा:  स्कूल बस ने लोगों को कुचला, पांच छात्रों सहित 11 की मौत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 03 Sep, 2024 10:42 AM

school bus accident china killing 11 people students

चीन के पूर्वी हिस्से में मंगलवार को एक स्कूल बस दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें पांच छात्रों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार, यह दुर्घटना सुबह 7:27 बजे शांदोंग प्रांत के ताईआन शहर में हुई। रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही...

नेशनल डेस्क:  चीन के पूर्वी हिस्से में मंगलवार को एक स्कूल बस दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें पांच छात्रों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार, यह दुर्घटना सुबह 7:27 बजे शांदोंग प्रांत के ताईआन शहर में हुई। रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही स्कूल बस स्कूल के पास पहुंची, चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस ने राहगीरों को कुचल दिया।

 सीसीटीवी के अनुसार, सुबह 7:27 बजे (2327 GMT सोमवार) के आसपास, बस जब स्कूल के पास पहुंची, तो चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया। बस सड़क के किनारे खड़े अभिभावकों और बच्चों के समूह से टकरा गई।

दुर्घटना के बाद, एक अन्य व्यक्ति की स्थिति गंभीर बताई गई है, जबकि 12 अन्य लोगों की हालत स्थिर है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों और वीडियो में घायलों को खून से लथपथ और एक भूरे रंग की बस के पास सड़क पर पड़े हुए देखा जा सकता है। कुछ वीडियो में ज़मीन पर घुटनों के बल बैठे वयस्कों को बच्चों के ऊपर से गुजरते हुए दिखाया गया है, जबकि अन्य लोग पृष्ठभूमि में शोर मचाते हुए सुनाई दे रहे हैं।

एक वीडियो में, एक महिला की आवाज़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "वे सभी मर चुके हैं, यह बहुत हृदय विदारक है।" उसने बताया कि अगर वह वहां होती, तो संभवतः उसकी भी मौत हो जाती, लेकिन सौभाग्यवश वह तेजी से भाग गई।

एएफपी ने कई तस्वीरों और वीडियो को शेडोंग के उस स्कूल से जोड़ने में सक्षम पाया जहां यह घटना हुई थी। सीसीटीवी ने जानकारी दी कि ड्राइवर को स्थानीय पुलिस ने पकड़ लिया है और घटना के कारण की जांच की जा रही है।

चीन में इस सप्ताह कई सार्वजनिक स्कूल नए शैक्षणिक वर्ष के लिए फिर से खुल गए हैं। देश में ढीले सुरक्षा मानकों और अव्यवस्थित ड्राइविंग के कारण अक्सर घातक यातायात दुर्घटनाएँ होती रहती हैं। जुलाई में, एक अन्य दुर्घटना में चांग्शा शहर में एक वाहन पैदल यात्रियों से टकरा गया था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!