School Holiday: 23 सितंबर को सभी सरकारी दफ्तर और School रहेंगे बंद

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Sep, 2024 08:46 PM

school holiday offices and schools will remain closed on 23 september

साल का नवां महीना सितंबर चल रहा है, जो त्योहारों और छुट्टियों से भरा हुआ है। खासकर इस सप्ताह छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है—20 से 23 सितंबर तक लगातार छुट्टियां मिल रही हैं। बता दें कि 23 सितंबर को फरीदकोट में हट्टी रा भाईलाथ जिले के सभी सरकारी...

नेशनल डेस्क: साल का नवां महीना सितंबर चल रहा है, जो त्योहारों और छुट्टियों से भरा हुआ है। खासकर इस सप्ताह छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है—20 से 23 सितंबर तक लगातार छुट्टियां मिल रही हैं। बता दें कि 23 सितंबर को फरीदकोट में हट्टी रा भाईलाथ जिले के सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे - बाबा फरीद जी के आगमन के अवसर पर यह घोषणा की गई है। उपायुक्त विनीत कुमार ने जानकारी दी ।


इसके अलावा लगातार चार दिन की छुट्टी 20 सितंबर से 23 सितंबर तक स्कूल, बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे, जिससे छात्रों को आराम करने और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का सुनहरा मौका मिलेगा।

जानें, कहां-कहां रहेगी छुट्टियां

20 सितंबर: ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के अवसर पर जम्मू और श्रीनगर में स्कूलों में छुट्टी होगी, जो मुस्लिम समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है।
21 सितंबर: श्री नारायण गुरु समाधि दिवस पर कोच्चि और तिरुवंतपुरम में छुट्टी रहेगी। यह दिन श्री नारायण गुरु को श्रद्धांजलि देने का है।
22 सितंबर: रविवार होने के कारण सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी, जो छात्रों के लिए आराम का दिन है।
23 सितंबर: महाराजा हरिसिंह जी के जन्मदिन पर फिर से जम्मू और श्रीनगर में स्कूल बंद रहेंगे, जिसे कश्मीर के ऐतिहासिक शख्सियत की जयंती के रूप में मनाया जाता है।
इस तरह, 20 से 23 सितंबर तक की छुट्टियां छात्रों के लिए एक बेहतरीन अवसर हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!