आंध्र में जनग मोहन रेड्डी को झटका, दो राज्यसभा सांसदों ने दिया इस्तीफा, TDP में हो सकते हैं शामिल

Edited By Yaspal,Updated: 29 Aug, 2024 07:20 PM

setback for janag mohan reddy in andhra two rajya sabha mps resign

युवाजन श्रमि‍क रायथु कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के राज्यसभा के दो सदस्यों बीडा मस्थान राव यादव और वेंकटारमन राव मोपीदेवी ने सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्लीः युवाजन श्रमि‍क रायथु कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के राज्यसभा के दो सदस्यों बीडा मस्थान राव यादव और वेंकटारमन राव मोपीदेवी ने सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। संसदीय सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राव का कार्यकाल जून 2028 में समाप्त होना था। वह तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) छोड़कर वाईएसआरसीपी में शामिल हुए थे। उनके टीडीपी में वापस जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि मोपीदेवी का कार्यकाल जून 2026 तक था और वह भी तेदेपा में शामिल हो सकते हैं। इन दोनों सदस्यों के इस्तीफे के बाद राज्यसभा में वाईएसआरसीपी के सदस्यों की संख्या 11 से घटकर नौ रह गई है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की प्रमुख सहयोगी टीडीपी का राज्यसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। ऐसी जानकारी मिली है कि तेदेपा मस्तान राव को उपचुनाव में मैदान में उतार सकती है लेकिन मोपीदेवी राज्यसभा में वापसी के इच्छुक नहीं हैं। उपचुनाव की स्थिति में दोनों ही सीट टीडीपी के खाते में जाना लगभग तय माना जा रहा है।

नतीजतन, उच्च सदन में सत्तारूढ़ टीडीपी के सदस्यों की संख्या और दो बढ़ जाएगी। उच्च सदन में टीडीपी के अलावा भाजपा के सहयोगी दलों में जनता दल (यूनाईटेड), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा-अजीत पवार), जनता दल (सेक्युलर), रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए), शिव सेना (शिंदे), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), पत्ताली मक्कल काची (पीएमके), तमिल मनीला कांग्रेस और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) शामिल हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!