Sharad Pawar: शरद पवार को केंद्र सरकार से मिली Z+ सिक्योरिटी, सुरक्षा में तैनात रहेंगे CRPF के 10 जवान

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 Aug, 2024 08:30 PM

sharad pawar gets z security from the central government

केंद्र ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एसपी) के प्रमुख शरद पवार को उच्चतम श्रेणी का सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा कवर- जेड प्लस- प्रदान किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नेशनल डेस्क: केंद्र ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एसपी) के प्रमुख शरद पवार को उच्चतम श्रेणी का सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा कवर- जेड प्लस- प्रदान किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

सुरक्षा में तैनात रहेंगे CRPF के 10 जवान
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से महाराष्ट्र के 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को भी यह सुरक्षा कवर प्रदान करने को कहा है। इस कार्य के लिए 55 सशस्त्र सीआरपीएफ कर्मियों की एक टीम को नियुक्त किया गया है। सुरक्षा बढ़ने के बाद अब सीआरएफ़ के 10 जवान क़ाफ़िले में रहेंगे।

खतरे को देखते हुए बढ़ाई गई सुरक्षा 
केंद्रीय एजेंसियों द्वारा किए गए खतरे के आकलन की समीक्षा में पवार को मजबूत सुरक्षा कवर प्रदान करने की सिफारिश की गई है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र ने उन्हें सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा विंग द्वारा संरक्षित जेड प्लस कवर प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की एक टीम इस कार्य को संभालने के लिए महाराष्ट्र में पहले से ही मौजूद है। वीआईपी सुरक्षा कवर की श्रेणियां उच्चतम जेड+ से शुरू होती हैं, उसके बाद जेड, वाई+, वाई और एक्स आते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!