PM मोदी पर भड़के शरद पवार, बोले- 'वो कहते कुछ हैं और सिस्टम कुछ अलग ही फैसला लेता है'

Edited By Utsav Singh,Updated: 19 Aug, 2024 04:18 PM

sharad pawar got angry at pm modi said  he says something

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-SP) के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण पर आलोचना की। 15 अगस्त को अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार का समर्थन किया था।

महाराष्ट्र : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-SP) के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण पर आलोचना की। 15 अगस्त को अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार का समर्थन किया था। उन्होंने इस दिन राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि बार-बार होने वाले चुनाव देश की प्रगति में रुकावट डालते हैं और देश को एक साथ, एक चुनाव की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। शरद पवार ने पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी असहमति जताई है।

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बोले शरद पवार
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-SP) के प्रमुख शरद पवार ने पुणे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' की पहल पर टिप्पणी की। पवार ने कहा कि पीएम मोदी बार-बार चुनाव एक साथ कराने की बात कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद अगले ही दिन तीन अलग-अलग राज्यों के लिए चुनाव की तारीखें घोषित कर दी गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी एक बात कहते हैं और सिस्टम कुछ और ही फैसले लेता है।

महाराष्ट्र में दिसंबर में चुनाव की संभावना
जब पवार से महाराष्ट्र में दिसंबर में चुनाव की संभावना के बारे में पूछा गया साथ ही यह भी पूछा गया कि क्या राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने की संभावना है? तो उन्होंने कहा कि यह सवाल निर्वाचन आयोग से पूछा जाना चाहिए। पिछले हफ्ते निर्वाचन आयोग ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। महाराष्ट्र में लाड़ली बहन योजना के चलते चुनावों की समय सीमा पर चर्चा हो रही है। पवार ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कई लंबित योजनाओं और छात्रवृत्तियों के लिए धन का कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन नई योजनाओं के लिए धन आवंटित किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देंगे।

अजित पवार के चुनाव न लड़ने के बयान पर शरद पवार की प्रतिक्रिया
उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा चुनाव न लड़ने के बयान पर शरद पवार ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। हालांकि, पवार ने यह भी टिप्पणी की कि उन्हें उपमुख्यमंत्री के पद का वास्तविक मतलब समझ में नहीं आता। इन टिप्पणियों के माध्यम से शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं और महाराष्ट्र में चुनाव की संभावनाओं को लेकर अपनी चिंता और असहमति जताई है।

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!