'महाराष्ट्र की छवि हुई खराब, राज्य सरकार भूल गई महिलाओं की सुरक्षा...' बदलापुर घटना पर बोले शरद पवार

Edited By Parminder Kaur,Updated: 24 Aug, 2024 01:05 PM

sharad pawar spoke on badlapur incident

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में केजी की दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की घटना ने राज्य की छवि को बुरी तरह प्रभावित किया है। राज्य सरकार यह भूल गई है कि महिलाओं...

नेशनल डेस्क. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में केजी की दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की घटना ने राज्य की छवि को बुरी तरह प्रभावित किया है। राज्य सरकार यह भूल गई है कि महिलाओं की सुरक्षा उसकी जिम्मेदारी है।


पुणे में मौन प्रदर्शन में शामिल हुए पवार ने कहा कि अगर सरकार को लगता है कि विपक्ष बदलापुर की घटना पर राजनीति कर रहा है, तो यह असंवेदनशीलता है। बदलापुर की घटना से महाराष्ट्र की छवि पर बुरा असर पड़ा है। छत्रपति शिवाजी की भूमि पर ऐसी घटना हुई है, जहां अपराधियों के हाथ काटे जाते थे। 

बता दें ठाणे जिले के बदलापुर स्थित एक स्कूल में एक सफाईकर्मी पर चार साल की दो बच्चियों का कथित यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। इस घटना के विरोध में मंगलवार को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुआ। हजारों लोगों ने सड़कों और रेल पटरियों को ब्लॉक कर दिया, जिसके कारण प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाडी (एमवीए), जिसमें कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) भी शामिल है, ने 24 अगस्त को पूरे राज्य में बंद का आह्वान किया था। हालांकि, बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्ति को 24 अगस्त या आगे की तारीख पर महाराष्ट्र बंद का आह्वान करने से रोक दिया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!