पिता के अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं थे पैसे, 6 साल स्टोर रूम में गुजारे... आज है करोड़ों की मालकिन

Edited By Utsav Singh,Updated: 19 Sep, 2024 09:05 PM

she did not even have money for her father s last rites

आज हम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसे निर्देशिका और कोरियोग्राफर के बारे में बात करने जा रहे है, जिन्होंने अपने संघर्षों और मेहनत से अद्भुत ऊंचाइयों को छुआ है। फराह का परिवार कभी आर्थिक रूप से स्थिर था, लेकिन उनके पिता कामरान खान, जो एक स्टंटमैन और...

नेशनल डेस्क : आज हम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसे निर्देशिका और कोरियोग्राफर के बारे में बात करने जा रहे है, जिन्होंने अपने संघर्षों और मेहनत से अद्भुत ऊंचाइयों को छुआ है। फराह का परिवार कभी आर्थिक रूप से स्थिर था, लेकिन उनके पिता कामरान खान, जो एक स्टंटमैन और बाद में फिल्ममेकर बने, के फिल्म में निवेश के कारण परिवार पर कठिनाइयाँ आ गईं। जब फराह के पिता का निधन हुआ, तब उनकी उम्र केवल 18 साल थी, और परिवार के पास अंतिम संस्कार के लिए सिर्फ 30 रुपये थे। इस कठिन समय में, उन्हें पड़ोसियों से पैसे उधार लेकर अपने पिता का अंतिम संस्कार करना पड़ा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- 32 पार्टियों का मिला समर्थन... एक देश-एक चुनाव' पर जानिए किस पार्टी का क्या रहा रुख

कठिनाइयों का सामना
फराह खान ने अपने परिवार के साथ लगभग 6 साल एक रिश्तेदार के स्टोर रूम में बिताए, लेकिन इस कठिनाई में भी उन्होंने अपनी शिक्षा को जारी रखा और अपने सपनों के प्रति दृढ़ संकल्पित रहीं।उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से कोरियोग्राफर के रूप में की। इस फिल्म में उनके द्वारा कोरियोग्राफ किए गए डांस नंबरों ने उन्हें इंडस्ट्री में एक मजबूत पहचान दिलाई। फराह की कोरियोग्राफी का जादू न केवल दर्शकों को भाता है, बल्कि कई प्रमुख कलाकारों के साथ उनकी सफल साझेदारी ने भी उन्हें एक प्रतिष्ठित स्थान दिलाया।फराह की मेहनत और समर्पण ने उन्हें बॉलीवुड की एक प्रमुख शख्सियत बना दिया, और आज वे केवल एक सफल निर्देशक नहीं, बल्कि प्रेरणादायक व्यक्तित्व भी हैं।

यह भी पढ़ें- जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को फेल्ड प्रोडक्ट करार दिया, कहा- उनका महिमामंडन करना खरगे की मजबूरी

PunjabKesari

शाहरुख खान के साथ दोस्ती
फराह खान और शाहरुख खान की दोस्ती फिल्म 'कभी हां कभी न' के सेट पर शुरू हुई। उस दौरान बजट बहुत कम था, जिससे टीम को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। फराह ने इस प्रोजेक्ट में शाहरुख को असिस्टेंट के रूप में शामिल किया, और उन्होंने कई गानों के लिए कोरियोग्राफी की। इस अनुभव ने उनके बीच एक मजबूत बंधन बनाया, और उनकी साझेदारी ने बाद में कई सफल प्रोजेक्ट्स को जन्म दिया। फराह की कोरियोग्राफी और शाहरुख का अभिनय ने इस फिल्म को खास बना दिया, जिससे उनकी दोस्ती और पेशेवर सहयोग की नींव रखी गई।

यह भी पढ़ें- Amazon से फ्री में पा सकते है iPhone 15, सिर्फ करना होगा यह काम, जानें कैसे करें पार्टिसिपेट

PunjabKesari

आज की स्थिति
आज फराह खान बॉलीवुड की सबसे अमीर निर्देशकों में से एक हैं, जिनकी नेट वर्थ लगभग 350 करोड़ रुपये है। उन्होंने दीपिका पादुकोण को 'ओम शांति ओम' में ब्रेक देकर उनके करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फराह खान की कहानी यह दर्शाती है कि कठिनाइयों का सामना करके भी एक व्यक्ति अपने सपनों को साकार कर सकता है। आज वे न केवल एक सफल निर्देशक हैं, बल्कि अपनी व्लॉगिंग के जरिए भी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!