क्रिकेट की दुनिया को लगा बड़ा झटका... शिखर धवन ने लिया संन्यास, अब मैदान पर नहीं आएंगे नजर

Edited By Mahima,Updated: 24 Aug, 2024 09:50 AM

shikhar dhawan retires will no longer be seen on the field

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस और क्रिकेट प्रेमियों को इस बारे में जानकारी दी। शिखर धवन, जिन्हें क्रिकेट जगत में 'गब्बर' के नाम से जाना जाता है, लंबे...

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस और क्रिकेट प्रेमियों को इस बारे में जानकारी दी। शिखर धवन, जिन्हें क्रिकेट जगत में 'गब्बर' के नाम से जाना जाता है, लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था।  तब से लेकर अब तक वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।
 

धवन के इस फैसले से फैंस निराश
शिखर धवन ने संन्यास लेने का संकेत पहले ही दे दिया था। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने अपनी खराब फॉर्म का जिक्र करते हुए बताया था कि यह उनकी टीम इंडिया से बाहर होने का कारण रहा। धवन के इस फैसले से उनके फैंस को गहरा दुख हुआ है, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि धवन जल्द ही टीम में वापसी करेंगे।

As I close this chapter of my cricketing journey, I carry with me countless memories and gratitude. Thank you for the love and support! Jai Hind! 🇮🇳 pic.twitter.com/QKxRH55Lgx

— Shikhar Dhawan (@SDhawan25) August 24, 2024

कैसा रहा शिखर धवन का करियर
शिखर धवन का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2315 रन बनाए, वनडे में 6793 रन और टी20 में 1759 रन किए। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 190 रन रहा, जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 143 रन की शानदार पारी खेली। टी20 क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 92 रन है। धवन के इस संन्यास के साथ ही भारतीय क्रिकेट एक और दिग्गज को खो रहा है। उनके फैंस और क्रिकेट प्रेमी इस बड़े फैसले से निराश हैं, लेकिन धवन के शानदार करियर को लेकर सभी में सम्मान और प्रशंसा की भावना है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!