Apple Watch Series 10 में आया नींद की बीमारी बताने वाला खास फीचर, लक्षणों का पता लगाकर करेगा अलर्ट

Edited By Harman Kaur,Updated: 10 Sep, 2024 04:35 PM

sleep disorder detection feature

एप्पल ने बीती रात को हुए इट्स ग्लो टाइम इवेंट में iPhone 16 के साथ ही कई और प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं। जिसमें से एक Apple Watch Series 10 भी है। इस वॉच की खासियत यह है कि ये अब तक की सबसे पतली Apple Watch है, जिसकी थिकनेस 9.7mm है। मार्किट में...

नेशनल डेस्क: एप्पल ने बीती रात को हुए इट्स ग्लो टाइम इवेंट में iPhone 16 के साथ ही कई और प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं। जिसमें से एक Apple Watch Series 10 भी है। इस वॉच की खासियत यह है कि ये अब तक की सबसे पतली Apple Watch है, जिसकी थिकनेस 9.7mm है। मार्किट में इसकी खूब चर्चा हो रही है, इसकी वजह sleep apnea detection है।

दरअसल, स्लीप एपनिया में लोग सोते समय अचानक से सांस लेना बंद कर देते हैं। कंपनी का दावा है कि ये वॉच स्लीप एपनिया के लक्षणों का पता लगाकर अलर्ट भेज देती है। साथ ही इसमें दवाओं के लिए रिमाइंडर के लिए भी सुविधा है। वहीं, इसके साथ ही कंपनी ने Apple Watch Ultra 2 को भी पेश किया है, जो खासकर एथलीट्स को ध्यान में रखकर बनाई गई है।
PunjabKesari
क्या है स्लीप एपनिया?
स्लीप एपनिया एक नींद की बीमारी है, जिसमें नींद के दौरान सांस लेने में अस्थायी रुकावट होती हैं। यह समस्या नींद की गुणवत्ता को प्रभावित करती है और व्यक्ति को पर्याप्त आराम नहीं मिल पाता। जिससे दिन के समय थकावट, नींद की कमी, दिल की बीमारियां, हाई ब्लड प्रेशर और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
PunjabKesari
Apple Watch Series 10
Apple Watch Series 10 की भारत में कीमत ₹46,900 है। यह वॉच अब तक की सबसे पतली और हल्की स्मार्टवॉच है। इसमें एक बड़ा डिस्प्ले दिया गया है, जिससे यूजर्स को बेहतर देखने का अनुभव मिलता है। इसमें चार्जिंग की सुविधा भी बहुत ही प्रभावी है, क्योंकि यह सिर्फ 30 मिनट में 80% चार्ज हो जाती है। नई वॉच में Sleep Apnea Detection का फीचर जोड़ा गया है, हालांकि इस फीचर को FDA के अप्रूवल का अभी इंतजार है।
PunjabKesari
Apple Watch Ultra 2
Apple Watch Ultra 2 को भी लॉन्च किया गया है, जो एक एक्सट्रीम ड्यूरेबिलिटी और हाई परफॉर्मेंस वाली वॉच है। इसमें Rugged Titanium केस और Scratch-Resistant Sapphire फ्रंट क्रिस्टल है, जो इसे अधिक टिकाऊ बनाता है। इसके साथ ही, डुअल फ्रीक्वेंसी GPS की सुविधा भी दी गई है, जो ट्रैकिंग को और भी सटीक बनाती है। Apple Watch Ultra 2 को नए कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसकी कीमत 89,900 रुपए रखी गई है।
PunjabKesari
ऑफर और बिक्री की तारीख :-
Apple Watch Series 10 पर American Express, Axis Bank, और ICICI Bank कार्ड्स के साथ 2500 रुपए का डिस्काउंट उपलब्ध है। Apple Watch Ultra 2 पर 4000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। Apple Watch Series 10 प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और इसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी। इस नई वॉच के साथ एप्पल ने अपने स्मार्ट वॉच पोर्टफोलियो को और भी आकर्षक बना दिया है, खासकर उन यूजर्स के लिए जो तकनीक और एंटरटेनमेंट दोनों का आनंद लेना चाहते हैं। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!