व्हीलचेयर क्रिकेट का 2015 में वीडियो देख शुरू किया खेलना, अब इंडिया टीम के ओपनर और वाइस कैप्टन

Edited By Mahima,Updated: 21 Jun, 2024 02:26 PM

started playing wheelchair cricket in 2015 after watching a video

पंजाब की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने वीर सिंह संधू की कप्तानी में रहते हुए उत्तर प्रदेश को हराकर ग्वालियर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया मेमोरियल टी-10 नेशनल चैंपियनशिप जीती है। संधू ने टीम इंडिया के लिए वाइस कैप्टन बन के देश को भी रिप्रजेंट किया है।

नेैशनल डेस्क: पंजाब की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने वीर सिंह संधू की कप्तानी में रहते हुए उत्तर प्रदेश को हराकर ग्वालियर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया मेमोरियल टी-10 नेशनल चैंपियनशिप जीती है। संधू ने टीम इंडिया के लिए वाइस कैप्टन बन के देश को भी रिप्रजेंट किया है। वीर सिंह संधू ने बताया कि 2015 में सोशल मीडिया पर व्हीलचेयर क्रिकेट मैच की वीडियो देखी, जिसके बाद खेलना शुरू किया। अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में चुना गया, बल्कि टीम का वाइस कैप्टन भी बनाया गया।

टीम इंडिया के विकेटकीपर और वाइस कैप्टन के रूप में चुने गए वीर सिंह संधू ने रोहित अनोत्रा के साथ मिलकर पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। रोहित अनोत्रा ने दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और वीर सिंह संधू ने अपनी शानदार विकेटकीपिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया। टी-10 नेशनल चैंपियनशिप में मेरे और रोहित के प्रदर्शन की बदौलत हम दोनों को श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम में चुना गया था। 

तीन साल में दो बार पंजाब ने जीती नेशनल चैम्पियनशिप
संधू ने बताया कि जहां तक नेशनल चैम्पियनशिप का सवाल है, यह पिछले तीन सालों में पंजाब की दूसरी जीत थी। टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। पंजाब 27 रन से जीता था। रोहित की 25 गेंदों पर 50 रनों की विस्फोटक पारी ने पंजाब को 92 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। बाद में पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूपी को 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 65 रन पर रोक दिया। पंजाब की ओर से खेले गए 5 मैचों में से 2 में रोहित अनोत्रा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 2 मैचों में कप्तान वीर सिंह संधू को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। संधू को टूर्नामेंट के बेस्ट फील्डर का पुरस्कार भी दिया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!