कप्तान रोहित की मेहनत लाई रंग, पंड्या के छलके आंसू, जीत के बाद देश में दीवाली जैसा माहौल

Edited By Yaspal,Updated: 30 Jun, 2024 06:37 AM

t20worldcup2024 diwali like atmosphere in the country after the victory

भारत ने टी20 विश्वकप में रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की है। फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। लोग जमकर खुशियां मना रहे हैं

नेशनल डेस्कः भारत ने टी20 विश्वकप में रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की है। फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। लोग जमकर खुशियां मना रहे हैं। पटाखे फोड़े जा रहे हैं। भारत की जीत के बाद दीवाली जैसा माहौल है। दिल्ली में लोगों ने पटाखे फोड़कर टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया। जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इमोशनल हो गए। कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या समेत सभी खिलाड़ी जीत के बाद मैदान पर ही इमोशनल हो गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासी आपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्डकप जीता है। लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव गली मोहल्ले में आपने करोड़ों देशवासियों का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि ये टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखा जाएगा। इतने सारे देश, इतनी सारी टीमें और एक भी मैच हारना नहीं। ये कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। आपने क्रिकेट जगत के हर महारथी, उनके हर बॉल को खेला है। आपने शानदार विजय प्राप्त की है। एक के बाद एक इस विजय की परंपरा ने आपके हौसलों को बुलंद कर दिया है। लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट को ही रोचक बना दिया है।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी है। राहुल गांधी ने कहा कि विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। शानदार ब्लू मेन इन ब्लू ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।

 


विराट कोहली ने T20 क्रिकेट के सन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि मैंने रोहित को पहले ही बोल दिया था कि यह मेरा आखिरी टी20 विश्वकप है। उन्होंने कहा कि अब आगे युवाओं को मौका देने की जरूरत है। बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 177 रनों का टारगेट दिया था। 177 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका 20 ओवरों में सिर्फ 169 रन ही बना सका। उसने अपने 8 विकेट गंवाए। भारत की ओर से विराट कोहली, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। विराट कोहली ने 59 गेंदों में 76 रन बनाए। अक्षर पटेल 31 गेंदों में 47 रन की लाजबाव पारी खेली। इसके अलावा शिवम दुबे ने भी 16 गेंदों में 27 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए। वहीं, बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!