Tata Altroz Racer ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, हैचबैक सेगमेंट में बनीं सबसे तेज गाड़ी

Edited By Parminder Kaur,Updated: 27 Jun, 2024 03:37 PM

tata altroz racer won fastest hatch in india

Tata Motors की कारों की भारत में काफी अच्छी बिक्री होती है। कंपनी की हैचबैक Tata Altroz Racer सबसे तेज गाड़ी बन गई है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से इस Hatchback Car को सबसे तेज भारतीय कार का खिताब दिया गया है। यह गाड़ी Premium Hatchback सेगमेंट...

ऑटो डेस्क. Tata Motors की कारों की भारत में काफी अच्छी बिक्री होती है। कंपनी की हैचबैक Tata Altroz Racer सबसे तेज गाड़ी बन गई है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से इस Hatchback Car को सबसे तेज भारतीय कार का खिताब दिया गया है। यह गाड़ी Premium Hatchback सेगमेंट में ऑफर की जाती है। इस सेगमेंट में Hyundai i20 और Maruti Suzuki Fronx Turbo से इसका मुकाबला होता है। कोयंबटूर में CoASTT रेस ट्रैक पर टाटा की हैचबैक का मुकाबला इन दोनों कारों के साथ हुआ।

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, भारत के पहले Formula 1 ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन ने इस कार के साथ रिकॉर्ड को बनाया। टाइम अटैक ट्रैक में Tata Altroz Racer ने दो मिनट और 21.74 सेकेंड में इस रिकॉर्ड को बनाया है और बाकी दोनों कारें इससे पीछे रहीं।


इंजन

PunjabKesari

Tata Altroz Racer में 1.2 लीटर रेवोट्रोन टर्बाचार्ज इंजन दिया गया है, जो 120 पीएस की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाता है। गाड़ी के फ्रंट में डिस्‍क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए जाते हैं। इसके तीनों वेरिएंट में 16 इंच के टायर ऑफर किए जा रहे हैं। इस गाड़ी की कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होकर 10.99 लाख रुपये एक्‍स शोरूम तक जाती है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!