ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को TATA मोटर्स ने गिफ्ट में दी ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जान हैरान रह जाएंगे आप

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Sep, 2024 03:41 PM

tata motors gifted this amazing electric car to olympic medalist manu bhaker

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर को भारत लौटने के बाद लगातार विशेष गिफ्ट मिल रहे हैं। इसी क्रम में, टाटा मोटर्स ने उन्हें एक चमचमाती TATA Curvv इलेक्ट्रिक कार गिफ्ट की है। TATA Curvv एक नई और आधुनिक इलेक्ट्रिक कार है, जिसे टाटा मोटर्स...

नेशनल डेस्क : ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर को भारत लौटने के बाद लगातार विशेष गिफ्ट मिल रहे हैं। इसी क्रम में, टाटा मोटर्स ने उन्हें एक चमचमाती TATA Curvv इलेक्ट्रिक कार गिफ्ट की है। TATA Curvv एक नई और आधुनिक इलेक्ट्रिक कार है, जिसे टाटा मोटर्स ने पिछले महीने ही लॉन्च किया था। यह कार अपने आधुनिक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है, और अब मनु भाकर को यह गिफ्ट के रूप में दी गई है।

PunjabKesari

टाटा मोटर्स ने मनु को दिया शानदार गिफ्ट 
2024 पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारतीय निशानेबाज मनु भाकर को टाटा मोटर्स ने एक शानदार गिफ्ट दिया है। उन्हें Tata Curvv नाम की चमचमाती इलेक्ट्रिक कार गिफ्ट की गई है। Tata Curvv एक आधुनिक फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कार है, जो हाल ही में बाजार में आई है। इस कार की विशेषता के बारे में TATA.ev ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया है। पोस्ट में कहा गया है, "ओलंपिक में दोहरे पदक जीतने वाली भारत की पहली एथलीट भारत की पहली एसयूवी को घर ले गईं! इस #WorldEVDay पर, हमें मनु भाकर को Curvv.ev को वितरित करने पर गर्व है।"

यह भी पढ़ें- विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने से दुखी हुए चाचा महावीर फोगाट, कांग्रेस को लेकर कह दी बड़ी बात

PunjabKesari

विशेष डिलीवरी का आयोजन
यह विशेष डिलीवरी टाटा मोटर्स के पहले ईवी-ओनली स्टोर - Tata.ev स्टोर पर हुई, जो सेक्टर 14, गुरुग्राम में स्थित है। फोटो में देखा जा सकता है कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मनु भाकर को उनकी नई इलेक्ट्रिक कार की चाबियां सौंपी जा रही हैं। उनके माता-पिता, राम किशन भाकर और सुमेधा भाकर, भी इस खास मौके पर मौजूद थे और अपनी बेटी की खुशी में शामिल हुए।मनु भाकर अपनी नई Curvv.ev कूप एसयूवी के साथ पोज़ देती नजर आईं। यह एसयूवी प्योर ग्रे के शेड में तैयार की गई थी, और उसकी खूबसूरती ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। यह गिफ्ट मनु भाकर की खेल उपलब्धियों का सम्मान है और इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ते कदम को भी दर्शाता है।

 

PunjabKesari

ये है कीमत और वेरिएंट्स
आपको बता दें कि पिछले महीने ही  टाटा मोटर्स ने भारत में बहुप्रतीक्षित Curvv ईवी कूप एसयूवी को लॉन्च किया। यह इलेक्ट्रिक वाहन आधुनिक डिज़ाइन और शानदार फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है। Curvv ईवी को 17.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 21.99 लाख रुपये तक जाती है। यह कार पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जो विभिन्न जरूरतों और बजट को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सीतारमण येचुरी की हालत हुई गंभीर, सांस लेने में हो रही दिक्कत, ICU में हुए भर्ती

बैटरी पैक और रेंज
टाटा मोटर्स ने Curvv ईवी को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया है:

  • 45 kWh बैटरी पैक: यह छोटे बैटरी पैक वेरिएंट क्रिएटिव, अचिव्ड, और अचिव्ड+ वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इस बैटरी पैक के साथ, कार एक बार चार्ज करने पर 502 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा करती है।
  • 55 kWh बैटरी पैक: यह बड़ा बैटरी पैक वेरिएंट बेस क्रिएटिव वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसके साथ, कार एक बार चार्ज करने पर 585 किमी की रेंज प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें-  केंद्र सरकार ने SC में 6 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल किए नियुक्त

पावर और परफॉर्मेंस

  • 45 kWh वेरिएंट: यह 148 बीएचपी और 215 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
  • 55 kWh वेरिएंट: यह बड़ा बैटरी पैक 165 बीएचपी और 215 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस लॉन्च के साथ, टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में अपनी प्रमुखता को और अधिक मजबूत किया है और ग्राहकों को एक नई और आकर्षक विकल्प प्रदान की है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!