Crime: मुंबई स्पा में हुआ हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पीड़ित ने शरीर पर गुदवाए दुश्मनों के नाम

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Jul, 2024 02:56 PM

tattooed enemy names spa murder victim mumbai mumbai spa center

मुंबई स्पा में  हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ। गुरु वाघमारे, जिनकी एक स्पा में हत्या कर दी गई थी, ने 22 लोगों के नाम गुदवाए थे जो संभावित रूप से उसे नुकसान पहुंचा सकते थे, पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपराध के एक दिन बाद कम से कम तीन...

मुंबई: मुंबई स्पा में  हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ। गुरु वाघमारे, जिनकी एक स्पा में हत्या कर दी गई थी, ने 22 लोगों के नाम गुदवाए थे जो संभावित रूप से उसे नुकसान पहुंचा सकते थे, पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपराध के एक दिन बाद कम से कम तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक स्पा मालिक संतोष शेरेकर का नाम भी इन 22 लोगों में शामिल है। उनके अलावा, दो कथित हमलावरों को भी गिरफ्तार किया गया और दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

वाघमारे (48), जो सूचना का अधिकार कार्यकर्ता होने का दावा करते थे, लेकिन उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे, की बुधवार तड़के मध्य मुंबई के वर्ली में सॉफ्ट टच स्पा में हत्या कर दी गई। अधिकारी ने बताया कि शव परीक्षण के दौरान पता चला कि उसने अपनी जांघों पर अपने संभावित दुश्मनों के नाम लिख रखे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्पा के मालिक शेरेकर ने कथित तौर पर वाघमारे की हत्या के लिए 'सुपारी'  दी थी क्योंकि वह वाघमारे की जबरन वसूली की धमकियों से तंग आ गया था।

उसने कथित तौर पर वाघमारे को मारने के लिए मोहम्मद फिरोज अंसारी (26) को ₹ 6 लाख का भुगतान किया था। अंसारी और शेरेकर एक दूसरे को जानते थे क्योंकि अंसारी मुंबई के पास नालासोपारा में एक स्पा भी चलाता था जो पिछले साल छापेमारी के कारण बंद हो गया था। अधिकारी ने बताया कि वाघमारे द्वारा अधिकारियों से की गई शिकायत के बाद यह छापेमारी की गई।

अंसारी ने वाघमारे को ऐसी शिकायतें दर्ज करने और स्पा मालिकों से पैसे वसूलने से रोकने की मांग करते हुए शेरेकर से संपर्क किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेरेकर ने कथित तौर पर उससे वाघमारे को खत्म करने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, इसके बाद अंसारी ने दिल्ली निवासी साकिब अंसारी से संपर्क किया और तीन महीने पहले साजिश रची गई। अधिकारी ने कहा, तीन महीने तक रेकी करने और वाघमारे की दिनचर्या का अध्ययन करने के बाद, आरोपी ने शेरेकर के स्पा में उसे मारने की योजना बनाई।

सायन में एक शराब बार के बाहर के CCTV फुटेज जहां वाघमारे ने मंगलवार शाम को अपनी 21 वर्षीय प्रेमिका के साथ अपना जन्मदिन मनाया था, से पता चला कि रेनकोट पहने दो हमलावर उसका पीछा कर रहे थे। दोनों उस रात वाघमारे का स्कूटर पर पीछा करते हुए शेरेकर के स्पा तक गए।

पुलिस ने पाया कि हमलावरों में से एक ने यूपीआई प्रणाली के माध्यम से भुगतान करके शराब बार के पास एक पान की दुकान से दो गुटखा पैकेट खरीदे। यूपीआई रिकॉर्ड से पता चला कि उसका नाम मोहम्मद फिरोज अंसारी था। जांच में पाया गया कि शेरेकर को अंसारी की यूपीआई आईडी से जुड़े फोन नंबर से कई कॉल आए थे। इसने दोनों के बीच संबंध स्थापित किया।

फ़िरोज़ और साकिब अंसारी ने बुधवार को लगभग 1.30 बजे स्पा में प्रवेश किया, वाघमारे की प्रेमिका को दूसरे कमरे में ले गए, और फिर कथित तौर पर ₹ 7,000 की कैंची के अलग-अलग ब्लेड का उपयोग करके वाघमारे की हत्या कर दी।

एक ब्लेड का इस्तेमाल उसका गला काटने के लिए किया गया था, जबकि दूसरे का इस्तेमाल उसके पेट में चाकू घोंपने के लिए किया गया था। अधिकारी ने कहा, वाघमारे की प्रेमिका ने दावा किया कि उसे हत्या के बारे में सुबह साढ़े 9 बजे पता चला और उसने शेरेकर को सूचित किया, जिसे पुलिस को सूचित करने में 2 घंटे से अधिक का समय लगा। पुलिस ने पहले ही शेरेकर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था और पूरे दिन पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी ने कहा कि फिरोज अंसारी को बाद में अपराध शाखा की एक टीम ने उपनगरीय नालासोपारा से गिरफ्तार कर लिया, जबकि साकिब अंसारी को राजस्थान के कोटा से नई दिल्ली के रास्ते में दो और लोगों के साथ उठाया गया, जिन पर साजिश में शामिल होने का संदेह था।

इस प्रकार, कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, अधिकारी ने कहा, वे वाघमारे की प्रेमिका की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं। डीसीपी (डिटेक्शन) दत्ता नलवाडे ने कहा, गिरफ्तार आरोपियों में से एक (साकिब) को दो अन्य संदिग्धों के साथ राजस्थान के कोटा के पास गरीबरथ एक्सप्रेस में पकड़े जाने के बाद मुंबई लाया जा रहा था। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वाघमारे कथित तौर पर 2010 से मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था और उसके खिलाफ जबरन वसूली, बलात्कार और छेड़छाड़ के आपराधिक मामले दर्ज थे।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!