T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले आई मुश्किल, इन 3 कारणों से बाहर हो सकता है भारत

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Jun, 2024 08:34 PM

team india can be out due to these three reasons

T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है। इंडिया ग्रुप ए में टॉप करते हुए सुपर-8 में पहुंच गई है, लेकिन उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान नजर नहीं आ रही है।

नेशनल डेस्क: T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है। इंडिया ग्रुप ए में टॉप करते हुए सुपर-8 में पहुंच गई है, लेकिन उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान नजर नहीं आ रही है। पहले ग्रुप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को रखा गया है। सुपर 8 में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ होना है। ग्रुप स्टेज में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां सामने आई हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि शायद भारत सेमीफाइनल तक न जा पाए। 
PunjabKesari
विराट कोहली का फार्म में न होगा
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चल पाया है। इतने बड़े टूर्नामेंट में किंग कोहली पहली बार संघर्ष करते दिखे हैं। उन्होंने 3 पारियों में मात्र 5 रन बनाए हैं और 9 गेंदें ही खेल पाए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर विचार करना चाहिए। अगर टीम इंडिया यशस्वी जायसवाल को मौका देती है तो कोहली को नंबर तीन पर खेलना होगा। अगर सुपर-8 में भी विराट कोहली का शर्मनाक प्रदर्शन जारी रहा तो टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह बहुत मुश्किल बन सकती है। 
PunjabKesari
फिनिशर का फॉर्म में ना होना
भारत टी20 वर्ल्ड कप में 4 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है। टीम में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी हैं, ये चारों अपना दिन होने पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। हालांकि कोई भी अब तक के खेले गए मुकाबले में खुद को फिनिशर के रूप में खुद को साबित नहीं कर पाया है। हार्दिक का बल्ला भी खामोश है और जडेजा भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं। दुबे ने USA के खिलाफ 31 रन की पारी खेली, लेकिन अन्य मैचों में वो संघर्ष करते दिखे। अक्षर पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिला, जिसमें वो मात्र 18 रन बना पाए। ऐसे में कमजोर फिनिशर होने की वजह से भी टीम का सेमीफाइनल तक का सफर मुश्किल हो सकता है।
PunjabKesari
टीम इंडिया के सामने 2 बड़े खतरे
ऑस्ट्रेलिया अपने चारों मैच जीतकर सुपर-8 में पहुंच चुकी है। वहीं, अफगानिस्तान टीम तीन मैच आसानी से जीतकर सुपर-8 में आई है। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान, दोनों को हराना भारत के लिए बहुत मुश्किल रहेगा। मौजूदा लय के हिसाब से अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया, दोनों भारत को हराने में सक्षम हैं। ऐसे में अगर भारत सुपर-8 में एक भी मैच हारता है तो उसे सेमीफाइनल की रेस में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!