US में हिंदू मंदिरों पर हमले जारी: अब कैलिफोर्निया के मंदिर में तोड़फोड़, PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें व 'हिंदुओं वापस जाओ' के लिखे नारे

Edited By Tanuja,Updated: 26 Sep, 2024 02:34 PM

temple in california vandalised miscreants deface it with hindus go back

अमेरिका  (US) में हिंदू धर्मस्थलों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। न्यूयॉर्क (New York) के बाद अब कैलिफोर्निया (California) के सैक्रामेंटो..

New York: अमेरिका  (US) में हिंदू धर्मस्थलों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। न्यूयॉर्क (New York) के बाद अब कैलिफोर्निया (California) के सैक्रामेंटो काउंटी में स्थित स्वामीनारायण मंदिर (Swaminaranyan Mandir) को निशाना बनाया गया है। बुधवार को मंदिर की दीवारों पर हिंदू विरोधी नारे लिखे गए, जिनमें "हिंदुओं वापस जाओ" (Hindu Go Back) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें शामिल थीं।स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, उपद्रवियों ने मंदिर से जुड़ी पाइपलाइन भी काट दी। इस घटना के बाद मंदिर के अंदर-बाहर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। यह पिछले 10 दिनों में दूसरा मौका है जब हिंदू मंदिर पर इस तरह का हमला हुआ है। इससे पहले न्यूयॉर्क के स्वामीनारायण मंदिर में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां तोड़फोड़ के साथ-साथ नफरत भरे नारे लिखे गए थे।

 

Less than 10 days after the desecration of the @BAPS Mandir in New York, our Mandir in the Sacramento, CA area was desecrated last night with anti-Hindu hate: “Hindus go back!” We stand united against hate with prayers for peace.

— BAPS Public Affairs (@BAPS_PubAffairs) September 25, 2024


BAPS Public Affairs ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इस घटना की निंदा करते हुए लिखा, "बीते 10 दिनों में न्यूयॉर्क, सैक्रामेंटो और सीए क्षेत्र में हमारे मंदिरों को निशाना बनाया गया है।" संगठन ने हिंदू विरोधी हमलों पर चिंता जताई और इसे अपवित्र करने की कोशिश बताया।अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, "हिंदू अमेरिकियों के प्रति इस प्रकार की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।"

 

This type of hate against Hindu Americans and vandalism is appalling and morally wrong. The Department of Justice must investigate these hate crimes, and those responsible should be held fully accountable under the law. https://t.co/XgX9BgcFla

— Ro Khanna (@RoKhanna) September 25, 2024

अमेरिकी राजनीतिज्ञ और वकील रो खन्ना इन हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  हिंदू अमेरिकियों के खिलाफ इस तरह की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए, और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।  इन हमलों के बाद अमेरिका में रह रहे हिंदू समुदाय में डर और चिंता का माहौल है। वे न केवल अपनी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, बल्कि ऐसे हमलों को जल्द से जल्द रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग भी कर रहे हैं। अमेरिकी प्रशासन से हिंदू समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने और घृणा अपराधों की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की जा रही है।


 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!