Paper Spray साथ लेकर आए थे हमलावार, बाबा सिद्दीकी की हत्या के हुआ बड़ा खुलासा

Edited By Yaspal,Updated: 13 Oct, 2024 07:29 PM

the attackers had brought paper spray with them murder of baba siddiqui

मुंबई में शनिवार देर रात अजित गुट के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब इस मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी पर शिवा कुमार ने फायरिंग की थी। जो कि अभी फरार है।

मुंबईः मुंबई में शनिवार देर रात अजित गुट के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब इस मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी पर शिवा कुमार ने फायरिंग की थी। जो कि अभी फरार है। आरोपियों ने एनसीपी नेता की आंखों में मिर्च (pepper spray) स्प्रे डालकर हत्या करने का प्लान बनाया था। पुलिस इस मामले में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) के रूप में की गयी है जबकि एक अन्य आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की हत्या समेत संबंधित धाराओं, शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिर्च स्प्रे डालकर करना चाहते थे हत्या
सूत्रों का कहना है कि आरोपी मिर्च स्प्रे (pepper spray) अपने साथ लाए थे। आरोपी बाबा पर स्प्रे छिड़ककर उनकी हत्या करना चाहते थे, लेकिन उससे पहले ही शिवा ने गोली चला दी। क्योंकि स्प्रे धर्मराज कश्यप के पास था। जो अब पुलिस की गिरफ्त में है।

नहीं थी स्पेशल कैटेगरी की सुरक्षा
पुलिस सूत्रों ने ये भी बताया कि बाबा सिद्दीकी के पास किसी भी प्रकार की स्पेशल कैटेगरी की सुरक्षा नहीं थी, लेकिन सुरक्षा के लिए तीन सिपाही उनके साथ रहते थे। वे कल भी उनके साथ थे, पर घटना के दौरान वह कुछ नहीं कर सके। एक अन्य कार्यकर्ता के पैर में भी गोली लगी है।

पुलिस हमले के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने 9.9 एमएम की पिस्तौल से चार से पांच गोलियां चलायीं। पुलिस ने पिस्तौल बरामद कर ली है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि हमलावरों ने सिद्दीकी पर तब गोलियां चलायी जब लोगों ने दुर्गा विसर्जन की शोभायात्रा के दौरान पटाखे फोड़ने शुरू किए। पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मौके का फायदा उठाया क्योंकि तब ज्यादातर लोगों ने पटाखे फोड़े जाने के कारण गोलियां चलने की आवाज नहीं सुनी। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!