बैंक का गजब कारनामा: मुर्दे के नाम पर पास किया 3 लाख का लोन, 30 साल पहले हो चुकी मौत

Edited By Harman Kaur,Updated: 14 Oct, 2024 01:18 PM

the bank passed a loan of rs 3 lakh in the name of a dead body

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले से एक हैरान कर मामला सामने आया है। जहां के निघासन तहसील में स्थित आर्यावर्त बैंक में एक मृत व्यक्ति के नाम पर 3 लाख रुपए का किसान क्रेडिट कार्ड लोन पास कर दिया। यह लोन एक दलाल और बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से निकाला...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले से एक हैरान कर मामला सामने आया है। जहां के निघासन तहसील में स्थित आर्यावर्त बैंक में एक मृत व्यक्ति के नाम पर 3 लाख रुपए का किसान क्रेडिट कार्ड लोन पास कर दिया। यह लोन एक दलाल और बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से निकाला गया, जिसके बाद इस रकम का आपस में बंटवारा कर लिया गया। वहीं, जब इस बात की जानकारी पीड़ित परिवार को मिली तो उन्होंने थाने में घटना की सूचना दी।
PunjabKesari
जानिए क्या है पूरा मामला?
घटना जिले के थाना पढुआ क्षेत्र के गांव छेदुई पतिया भदुरइहा की है। जहां के निवासी ऑफिसर अली के पिता इब्राहिम अली की मृत्यु 30 साल पहले हो चुकी थी। इब्राहिम अली के निधन के बाद, ऑफिसर अली गांव छोड़कर दूसरे स्थान पर रहने लगे, लेकिन अपनी जमीन की देखभाल के लिए समय-समय पर गांव आते रहते थे। हाल ही में, ऑफिसर अली ने अपनी जमीन की दाखिल खारीज कराने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल से मुलाकात की, जहां उन्हें बताया गया कि उनके पिता के नाम पर 3 लाख रुपए का लोन निकाला गया है और उनकी सारी जमीन बैंक में बंधक है।
PunjabKesari
पीड़ित परिवार ने थाने में दर्ज कराई शिकायत
इस जानकारी के बाद, ऑफिसर अली ने सुजानपुर स्थित आर्यावर्त बैंक की शाखा प्रबंधक से संपर्क किया। शाखा प्रबंधक ने उन्हें बताया कि उनके पिता के नाम पर लोन पास हुआ है। इस पर ऑफिसर अली ने कहा कि उनके पिता की मृत्यु काफी समय पहले हो चुकी है, फिर यह लोन किसने निकाला? इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई। ऑफिसर अली ने इसके खिलाफ पढुआ थाने में शिकायत दर्ज कराई।
PunjabKesari
क्या कहती है पुलिस?
थाना प्रभारी निराला तिवारी ने बताया कि शिकायत मिली है और जांच चल रही है। उन्होंने कहा, "यह सच है कि मृत व्यक्ति के नाम पर लोन निकालना बेहद अजीब है। हम जांच करेंगे और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।" इस मामले पर बैंक के अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है और न्याय की उम्मीद में ऑफिसर अली और उनके परिवार वाले परेशान हैं।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!