लड़के ने बाइक से खींची ट्रेन और पहुंचा सलाखों के पीछे, VIDEO वायरल

Edited By Utsav Singh,Updated: 12 Sep, 2024 04:06 PM

the boy pulled the train from the bike and went behind the bars video viral

आजकल लोग सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि पाने के लिए कई बार बिना सोचे-समझे वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक को देखा जा रहा है जो अपनी बाइक से एक ट्रेन को खींचने की कोशिश...

उत्तर प्रदेश : आजकल लोग सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि पाने के लिए कई बार बिना सोचे-समझे वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक को देखा जा रहा है जो अपनी बाइक से एक ट्रेन को खींचने की कोशिश कर रहा है। यह दृश्य बेहद खतरनाक और गैर-जिम्मेदाराना है, क्योंकि इससे न केवल उसकी जान को खतरा हो सकता है बल्कि रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंच सकता है। जैसे ही इस वीडियो की खबर रेलवे अधिकारियों तक पहुंची, उन्होंने तुरंत कदम उठाए। रेल अधिकारियों ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही, वीडियो में इस्तेमाल की गई बाइक और मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है।

रेल मंत्रालय ने पेट्रोलिंग करने का आदेश...
वहीं देशभर में लगातार हो रहे रेल हादसों के बीच रेल मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) से सहयोग की मांग की है। यूपी के डीजीपी ने रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध करने की घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत जीआरपी और स्थानीय पुलिस को मिलकर रेलवे ट्रैक की संयुक्त पेट्रोलिंग करने का आदेश जारी किया गया है।

वायरल वीडियो में ट्रेन को खींचने की कोशिश
इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति अपनी बाइक से ट्रेन को खींचने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में युवक ने रेलवे ट्रैक पर खड़े एक खाली इंजन को अपनी बाइक के पहियों से केबल के जरिए बांध रखा है और उसे खींचने का प्रयास कर रहा है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का बताया जा रहा है। युवक इस वीडियो के जरिए न केवल अपनी जान को खतरे में डाल रहा है बल्कि रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा रहा है।

What's the need of such stupidity?
Pankaj from Saharanpur is trying to tow a locomotive with his bike, this isn't only a threat to railways property but also to his own life, if no action taken, he will continue to do so for like and views & will also inspire others.@RPF_INDIApic.twitter.com/edvxNoYUqz

— Trains of India (@trainwalebhaiya) September 11, 2024

आरोपी की गिरफ्तारी
इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद, मुजफ्फरनगर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और वीडियो में दिख रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान 20 वर्षीय विपिन कुमार के रूप में की गई है, जो देवबंद के मझोला का निवासी है। आरोपी के साथ वीडियो में दिख रही बाइक और मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पुष्टि की है कि यह वीडियो पुराना है, लेकिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है।

रेलवे सुरक्षा पर सख्त निर्देश
रेल मंत्रालय ने ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाओं पर भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे ट्रैक पर पिछले 10 वर्षों में हुई आपराधिक घटनाओं की निरंतर निगरानी और चेकिंग की जाएगी। रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन भी करवाया जाएगा। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तत्काल 112 पर देने की सलाह दी गई है। इसके अलावा, आने वाले कुंभ मेले के आयोजन के दृष्टिगत रेलवे ट्रैक के आसपास अवैध निर्माणों को नियमानुसार हटाने के लिए भी आदेश दिए गए हैं।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!