केंद्र ने सचिव स्तर पर किया बड़ा फेरबदल, 20 अधिकारियों के बदले विभाग, जानिए किसे क्या मिला

Edited By Yaspal,Updated: 16 Aug, 2024 10:52 PM

the centre made a big reshuffle at the secretary level

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सचिव स्तर पर बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नौकरशाह पुण्य सलिला श्रीवास्तव को नया स्वास्थ्य सचिव और राजेश कुमार सिंह को नया रक्षा सचिव नियुक्त किया

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सचिव स्तर पर बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नौकरशाह पुण्य सलिला श्रीवास्तव को नया स्वास्थ्य सचिव और राजेश कुमार सिंह को नया रक्षा सचिव नियुक्त किया। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार, वर्तमान में प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव श्रीवास्तव प्रारंभ में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) का कार्यभार संभालेंगी।

आदेश के मुताबिक वह 30 सितंबर को अपूर्व चंद्रा के सेवानिवृत्त होने के बाद स्वास्थ्य सचिव का पदभार संभालेंगी। उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव राजेश कुमार सिंह को नया रक्षा सचिव नियुक्त किया गया है। फिलहाल वह रक्षा मंत्रालय में ओएसडी के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वह 31 अक्टूबर, 2024 को अरमाने गिरिधर के सेवानिवृत्त होने के बाद रक्षा सचिव का पद संभालेंगे। अल्पसंख्यक मामलों के सचिव कटिकिथला श्रीनिवास अगले आवास एवं शहरी मामलों के सचिव होंगे।

वरिष्ठ नौकरशाह दीप्ति उमाशंकर को भारत के राष्ट्रपति का नया सचिव नियुक्त किया गया है। आदेश में कहा गया है कि वित्तीय सेवा विभाग के सचिव विवेक जोशी कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के सचिव होंगे। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नागराजू मद्दिराला, जो वर्तमान में कोयला मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव हैं, जोशी के स्थान पर नए वित्तीय सेवा सचिव होंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!