इस राज्य के लोगों को सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, 2 KG चीनी और 10 किलो चावल मिलेगा फ्री

Edited By Utsav Singh,Updated: 06 Oct, 2024 04:36 PM

the government has given a great news to the people of this state

हम अक्सर सुनते हैं कि त्योहारी सीजन में कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न ऑफर्स पेश करती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई सरकार भी त्योहार पर ऑफर देती है? जी हां, ऐसी ही एक खबर सामने आई है। पुडुचेरी की सरकार ने अपने राज्य के लोगों के लिए...

नेशनल डेस्क : हम अक्सर सुनते हैं कि त्योहारी सीजन में कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न ऑफर्स पेश करती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई सरकार भी त्योहार पर ऑफर देती है? जी हां, ऐसी ही एक खबर सामने आई है। पुडुचेरी की सरकार ने अपने राज्य के लोगों के लिए दिवाली के मौके पर खास ऑफर निकाला है। इस योजना के तहत, कार्ड धारकों को उचित मूल्य पर 10 किलो चावल और 2 किलो चीनी मुफ्त में दिए जाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय उन सभी परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत आते हैं।

यह भी पढ़ें- 12 साल से ब्लैकमेल कर रहा था प्रेमी... रेस्टोरेंट में मिलने का बहाना बनाकर प्रेमिका ने कर दिया बड़ा कांड

दरअसल पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने रविवार को दिवाली के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री रंगासामी ने बताया कि दिवाली से पहले, कार्ड धारकों को उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से 10 किलो चावल और 2 किलो चीनी मुफ्त में दिए जाएंगे। यह निर्णय विभिन्न वर्गों से मिली मांगों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

राशन की दुकानों का फिर से खुलना
रंगासामी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सभी परिवारों को मुफ्त चावल और चीनी वितरित किया जाएगा। इसके लिए पहले से बंद पड़ी राशन की दुकानें फिर से खोली जाएंगी, ताकि लोगों को आसानी से सामग्री मिल सके।

यह भी पढ़ें- Delhi Police की स्पेशल सेल ने पंजाब में मारी रेड, 10 करोड़ की कोकीन बरामद

कर्मचारियों को मिलेगा वेतन
मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि उचित मूल्य की दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों को, जिन्हें कई महीनों से वेतन नहीं मिला है, दुकानें खुलने पर एक महीने का वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा, पुडुचेरी सरकार ने चावल और चीनी की आपूर्ति के लिए आवश्यक कॉन्ट्रैक्ट भी अंतिम रूप दे दिया है।

यह भी पढ़ें- Indian ARMY: रिटायर होने वाले Agniveer के लिए बड़ी खुशखबरी, 42% को दी जाएगी सरकारी नौकरी

लाखों परिवारों को लाभ
रंगासामी ने कहा कि इस मुफ्त वितरण योजना के लिए चावल और चीनी की खरीद के लिए विशेष धनराशि निर्धारित की गई है। केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत लगभग तीन लाख परिवार शामिल हैं, जो इस योजना का लाभ उठाएंगे।

इस प्रकार, दिवाली के मौके पर यह पहल पुडुचेरी सरकार की ओर से लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे उन्हें त्यौहार की खुशियों का अनुभव करने में मदद मिलेगी।

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!